भारत को गांव को देश के नाम से जाना जाता है। यहां पर बहुत से ऐसे कई गांव है जो अपनी खासियत के लिए जाने जाते है। लेकिन आज हम आपको एक ऐसे दांव के बारे में बताने जा रहे है जहां पर जाने के लिए पुलिस ने गांव के बाहर ही एक नोटिस बोर्ड लगा दिया है। 

पुलिस भी इस गांव में आने वाले हर व्यक्ति को सचेत करती है और किसी को भी इस गांव में जाने की अनुमति नहीं है। अगर कोई जाना भी चाहता है तो उसको पुलिस की इजाजत लेनी होती है। 

जी हां, ये सच है। हम बात कर रहे है उत्तर प्रदेश के मथुरा में स्थित हाथिया नामक गांव की। जहां पर पुलिस ने चेतावनी देते हुए बोर्ड पर लिखवा रखा है कि अगर कोई भी सस्ती सोने की ईट खरीदने स सस्ता लोहा का स्क्रैप खरीदने सस्ते आरओ प्लांट, लिफ्ट, सीसीटीवी, जनरेटर और जमीन खरीदने हाथिया गांव जा रहे हों तो सावधान हो जाएं, क्योंकि आपके साथ धोखाधड़ी हो सकती है। मथुरा पुलिस के मुताबिक ये ठगों का गांव है।

इस गांव के ठग देशभर में ठगी करते हैं। इस बात का सुबूत इससे मिलता है कि अक्सर इस गांव में दूसरे राज्यों की पुलिस आती रहती है। बता दें, कभी राजस्थान तो कभी हरियाणा, पश्चिम बंगाल, मध्य प्रदेश, पंजाब, महाराष्ट्र आदि राज्यों और यूपी के दूसरे जिलों की पुलिस यहां दबिश देने के लिए आती रहती है।

इसके अलावा इस गांव के लोग टटलुओं के नाम से फेमस है। सस्ते सोने के चक्कर में लोग इनके झांसे में आ जाते हैं। अगर कोई इंसान सोने की ईट की जांच पड़ताल करता है तो उसको पहले तो असली सोना दे देते है। जब जांच सही होती है तो इसके बाद ईट का सौदा हो जाता है। सौका पक्का होने के बाद ये लोग पीतल की ईट बेच देते है।

Source : Agency