इस्लामाबाद
पाकिस्तान में हिजबुल मुजाहिदीन आतंकी बुरहान वानी के जीवन पर एक फिल्म बनाई जा रही है। इस फिल्म में वानी का किरदार पाकिस्तानी सांसद आमिर लियाकत हुसैन करने जा रहे हैं। लियाकत पाक के जाने-माने टीवी शो होस्ट भी हैं। इस फिल्म का निर्देशन अयूब खोसा करेंगे। पाकिस्तान में धार्मिक शो होस्ट करनेवाले आमिर लियाकत पूर्व में कई बार विवादित बयान दे चुके हैं।

 

एक टीवी चैनल को दिए इंटरव्यू में खोसा ने कहा, 'मैंने कश्मीर पर एक साफ-सुथरी मुद्दों पर आधारित फिल्म बनाने का फैसला किया है। बॉलिवुड की फिल्मों में जैसा कश्मीर दिखाया जाता है उसकी अंतरराष्ट्रीय स्तर पर काफी चर्चा होती है। स्थानीय कश्मीरी फिल्मों की अंतरराष्ट्रीय स्तर पर शायद ही कभी चर्चा हो।' खोसा डायरेक्शन में कदम रखने से पहले ऐक्टर भी रह चुके हैं।

बुरहान वानी को पाक सांसद ने बताया, कश्मीर का हीरो
हिजबुल कमांडर बुरहान वानी 2016 में एक एनकाउंटर में मारा गया था। इमरान खान की पार्टी तहरीक-ए-इंसाफ के नेता और कराची से चुने गए जनप्रतिनिधि आमिर लियाकत ने फिल्म में मुख्य भूमिका निभाने की पुष्टि की। उन्होंने बुरहान वानी को नायक भी बताया। लियाकत ने कहा, 'मैं फिल्म में मुख्य भूमिका बुरहान वानी का किरदार निभाने जा रहा हूं। मुझे नहीं लगता कि मैं हीरो हूं, लेकिन बुरहान वानी जरूर कश्मीरियों के लिए हीरो था।'

Source : Agency