वनप्लस के लेटेस्ट डिवाइसेज का ग्लोबल लॉन्च 14 मई को होने वाला है और इस दौरान कंपनी OnePlus 7 Pro पेश करेगी। डिवाइस को लेकर पहले ही यूजर्स काफी एक्साइटेड हैं और इससे जुड़े कई लीक्स भी ऑनलाइन सामने आ चुके हैं। कंपनी की ओर से कहा गया है कि यह सभी फ्लैगशिप स्मार्टफोन से बेहतर होगा और अब इसकी कीमत से जुड़े डीटेल्स लीक हुए हैं। डिवाइस में रियर पैनल पर ट्रिपल कैमरा सेटअप दिया गया है और सेल्फी के लिए पॉप-अप कैमरा सेटअप देखने को मिलेगा। कंपनी की ओर से डिवाइस के डिस्प्ले को लेकर भी बड़े दावे किए गए हैं।


चाइनीज स्मार्टफोन मेकर के बड़े लॉन्च को केवल 10 दिन बचे हैं और अब इंडियन टिप्स्टर की ओर से इस दिन लॉन्च हुई डिवाइसेज की कीमत से जुड़े डीटेल्स शेयर किए हैं। रिपोर्ट के मुताबिक, OnePlus 7 Pro के बेस मॉडल की कीमत 49,999 रुपये हो सकती है। यह मॉडल 6 जीबी रैम और 128 जीबी इंटरनल स्टोरेज के साथ आएगा। वहीं, 8 जीबी रैम और 256 जीबी इंटरनल स्टोरेज वाले मॉडल की कीमत 52,999 रुपये हो सकती है। फोन का तीसरा मॉडल 12 जीबी रैम और 256 जीबी इंटरनल स्टोरेज के साथ आ सकता है और इसकी कीमत 57,999 रुपये हो सकती है।


स्मार्टफोन की कीमत से जुड़े ये डीटेल्स टिप्स्टर ईशान अग्रवाल ने अपने ट्विटर अकाउंट पर शेयर किए हैं। हालांकि, इन प्राइस डीटेल्स के साथ ईशान ने लिखा है कि लॉन्च से पहले कुछ विशेष परिस्थितियों में कीमत बदली जा सकती है। ईशान ने यह भी माना कि कीमत से जुड़े लीक्स को लेकर वह पूरी तरह से श्योर नहीं हैं। इसके अलावा सामने आए प्राइस डीटेल्स से एक बात फिर से कन्फर्म हुई है कि ये डिवाइसेज वनप्लस के अब तक के सबसे महंगे स्मार्टफोन होंगे।


पहले लीक हुए रेंडर्स में बताया गया है कि OnePlus 7 Pro में ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप होगा। यानी, इस स्मार्टफोन के पीछे 3 कैमरे लगे होंगे। साथ ही, इस स्मार्टफोन (OnePlus 7 Pro) में बेजल-लेस डिस्प्ले और पॉप-अप सेल्फी कैमरा होगा। OnePlus 7 Pro के बैक में कोई फिंगरप्रिंट सेंसर नहीं दिया गया है। OnePlus का लोगो फोन के पीछे है और फोन के निचले हिस्से में OnePlus लिखा हुआ है। नोटिफिकेशन स्लाइडर को राइट एज में शिफ्ट किया गया है और अब इसे पावर बटन के ऊपर दिया गया है। OnePlus 7 में 6.2 इंच का फुल HD+ AMOLED डिस्प्ले दिया जा सकता है।


लीक रिपोर्ट्स में कहा गया है कि OnePlus 7 Pro स्मार्टफोन स्नैपड्रैगन 855 प्रोसेसर से पावर्ड होगा। इस स्मार्टफोन में 90Hz QHD+ डिस्प्ले हो सकता है। अगर स्पेसिफिकेशंस की बात करें तो OnePlus 7 Pro में 6.7 इंच का QHD+ डिस्प्ले हो सकता है, जिसका रेजॉलूशन 1440x3120 पिक्सल है। यह स्मार्टफोन 6GB, 8GB और 12GB रैम ऑप्शन में आ सकता है। इस स्मार्टफोन में 256GB तक का स्टोरेज दिया जा सकता है। फोन के बैक में 48 मेगापिक्सल के प्राइमरी सेंसर के साथ 8 मेगापिक्सल और 16 मेगापिक्सल के कैमरे हो सकते हैं। फोन में 30W Warp चार्ज के साथ 4,000 mAh की बैटरी दी जा सकती है।

Source : Agency