न्यूयॉर्क
मशहूर गायिका मैडोना उन कलाकारों में से एक हैं जिन्हें ग्लाड मीडिया अवाड्र्स न्यूयार्क में सम्मानित किया गया।

लॉस एंजेलिस में मार्च में हुए समारोह के बाद, 30वें ग्लाड मीडिया अवार्ड्स का आयोजन न्यूयॉर्क में सेलेब्रिटीज, फिल्म्स, समारोहों और मीडिया संस्थाओं को सम्मान देने के लिए किया गया जिन्होंने पिछले साल एलजीबीटीक्यू प्लस समुदायों को समर्थन देने का काम किया है।

वैरायटी डॉट कॉम की रिपोर्ट के अनुसार, ड्रैग सुपरस्टार शंगेला ने कार्यक्रम की मेजबानी की, इसमें मैडोना को एडवोकेट फॉर चेंज अवार्ड और मेजबान एंडी कोहेन को विटो रूसो अवार्ड से सम्मानित किया गया।

इस दौरान मैडोना भावुक हो गईं और कुछ इस तरह से अपनी बात रखीं।

60 वर्षीय मैडोना ने कहा, ‘‘जब मैं छोटी से बड़ी हो रही थी तो मुझे हमेशा एक आउटसाइडर की तरह महसूस होता था। ऐसा इसलिए नहीं था क्योंकि मैं अपने अंडरआम्र्स को शेव नहीं करती थी बल्कि मैं उनलोगों में फिट नहीं थी।’’

मैडोना ने अपने पहले नृत्य प्रशिक्षक को भी श्रद्धांजलि दी। उनका नाम क्रिस्टोफर फ्लिन था और वह समलैंगिक थे।

मैडोनो ने कहा, ‘‘हाई स्कूल में वह मेरे बैले (एक तरह का नृत्य) टीचर थे और वह पहले ऐसे इंसान थे जिनका मुझ पर यकीन था। एक डांसर, एक कलाकार और एक इंसान के तौर पर यह मुझे स्पेशल महसूस करवाता था। मुझे पता है कि यह सामान्य सा लग सकता है, लेकिन वह पहले मर्द थे जिन्होंने मुझसे कहा था कि मैं सुंदर थी।’’

अपनी बात को जारी रखते हुए मैडोना ने आगे कहा, ‘‘वह मुझे ड्रेटायट शहर में मेरे सबसे पहले समलैंगिक क्लब में लेकर गए थे।’’

इसके साथ ही मैडोना ने अपने उन दोस्तों का भी शुक्रिया अदा किया जो अब इस दुनिया में नहीं रहे।

इधर कोहेन को यह पुरस्कार इस वजह से मिला क्योंकि साल 2009 में लॉन्च हुए लेट नाइट टॉक शो ‘वाच वॉट हैपेन्स लाइव विद एंडी कोहेन’ में पहले घोषित समलैंगिक मेजबान बने।

जानेल मोने को भी उनके ग्रैमी नामांकित एल्बम ‘डर्टी कम्प्यूटर’ के लिए उत्कृष्ट संगीत कलाकार का पुरस्कार मिला।

अन्य विजेताओं में ‘पोज’ नाटक जिनमें ज्यादातर कलाकार ट्रांसजेंडर थे, ‘फूल फ्रॉन्टल विद सामांथा बी’, ‘सीएनएन टूनाइट विद डॉन लेमन’, ‘बॉय इरेस्ड’ और अमेरिकन क्राइम स्टोरी : ‘द एसऐसिनेशन ऑफ जियोन्नी वर्चासे’ शामिल था।

Source : Agency