नई दिल्ली 

Xiaomi इंडिया ने एक नया टीजर जारी किया है, जिससे ये मालूम हो रहा है कि कंपनी कोई ट्रिपल कैमरा स्मार्टफोन लाने की तैयारी में है. बुधवार को शाओमी इंडिया ने एक टीजर पोस्ट किया है, जहां ट्रिपल कैमरा मॉड्यूल दिखाई दे रहा है, जिससे ये समझा जा सकता है कि शाओमी भारत में कोई ऐसा स्मार्टफोन लाने की तैयारी में है जहां रियर पैनल पर ट्रिपल कैमरा दिया जा सकता है.

पिछले महीने शाओमी इंडिया MD मनु जैन ने घोषणा कर ये जानकारी दी थी कि भारत में जल्द ही स्नैपड्रैगन 700 सीरीज वाले स्मार्टफोन को लॉन्च किया जाएगा. ऐसे में ट्रिपल रियर कैमरे वाले फोन के साथ स्नैपड्रैगन 700 सीरीज प्रोसेसर दिया जा सकता है. हालांकि शाओमी इंडिया ने अभी तक अपकमिंग स्मार्टफोन को नाम नहीं बताया है. कयास लगाए जा रहे हैं ये कि Mi A2 का अपग्रेड Mi A3 हो सकता है.

मनु जैन ने हिंट दिया था कि अपकमिंग शाओमी फोन में लेटेस्ट स्नैपड्रैगन 700 सीरीज दिया जाएगा. यानी ये स्नैपड्रैगन 730 हो सकता है. इसे हाल में ही क्वॉलकॉम द्वारा लॉन्च किया गया है. बहरहाल जारी किए टीजर में सिंगल और डुअल मॉड्यूल भी नजर आ रहा है, लेकिन हाइलाइट ट्रिपल कैमरा मॉड्यूल को ही माना जा सकता है.

अगर कंपनी भारत में कोई ट्रिपल कैमरा सेटअप वाला फोन लॉन्च करती है, तो देश में ये कंपनी का पहला स्मार्टफोन होगा, जिसमें ट्रिपल कैमरा देखने को मिलेगा. हालांकि कंपनी ने भारत के बाहर कुछ स्मार्टफोन्स ऐसे लॉन्च किए हैं. ये फोन्स Mi 9 और Mi 9 SE हैं. जारी किए गए टीजर में कैमरे को लेकर और कोई जानकारी नहीं दी गई है.

दूसरी तरफ शाओमी के सब-ब्रांड रेडमी के अपना फ्लैगशिप स्मार्टफोन लॉन्च करने की तैयारी में है. इसे 13 मई को चीन में लॉन्च किया जाएगा, जोकि Redmi K20 Pro हो सकता है. इस स्मार्टफोन में स्नैपड्रैगन 855 प्रोसेसर और 32 मेगापिक्सल पॉप-अप कैमरा दिए जाने की बात सामने आई है.

Source : Agency