गर्मी का मौसम आते ही सबसे पहले हम अपने वॉरड्रोब में बदलाव करते हैं। हेवी, डार्क कलर्ड कपड़ों की जगह लाइट फैब्रिक वाले, लाइट और ब्राइट कलर के कपड़ों को जगह दे देते हैं। जब मौसम के हिसाब से कपड़े चेंज हो रहे हैं तो फिर फुटवेअर क्यों नहीं। बात ऑफिस जाने की हो, कॉलेज या फिर पार्टी में, आपके लुक को परफेक्ट बनाने में फुटवेअर्स का अहम रोल है। ऐसे में हम आपको बता रहे हैं कि समर सीजन को ध्यान में रखते हुए बेस्ट फुटवेअर ऑप्शंस क्या हैं...

सैंडल व बेली
कुछ सालों पहले लड़कियां केवल अंगूठे वाली चप्पल या सैंडिल ही पहनती थीं, लेकिन आज लेदर शूज से लेकर कई अट्रैक्टिव डिजाइंस में सैंडल व बेलीज उपलब्ध हैं। ये आपको 300 रुपये से लेकर 4 हजार तक की रेंज में मिलेंगे और वह भी कलर वरायटी के साथ।

जूट की चप्पलें
ड्रेस से मेल खाते रेड, ग्रीन और ब्लू स्ट्राइप्स वाली जूट की चप्पलों के अलावा कॉटन के फीते वाली चप्पलें भी इन गर्मियों में बाजार में छाई हुई हैं। इनकी कीमत 200 रुपये से शुरू होती है।

समर बूट्स
बूट सिर्फ सर्दियों के लिए नहीं है बल्कि गर्मियों को ध्यान में रखते हुए कई कंपनियों ने समर बूट्स में भी काफी डिजाइंस लॉन्च किए हैं। ये जाली वाले होते हैं और साइड में जिप लगी होती है जिससे गर्मी महसूस नहीं होती। लंबे और पतले लोगों पर जींस व लॉन्ग स्कर्ट के साथ हाई हील वाले बूट काफी जमते हैं। कलर के मामले में भी इन बूट्स में आपको अच्छी वरायटी मिलेगी।

कोल्हापुरी जूतियां
कोल्हापुरी जूतियां व चप्पलें भी गर्ल्स खूब पसंद कर रही हैं। टाइट फिटिंग की जींस के साथ ये बहुत जमती हैं। आगे से वी शेप व राउंड शेप के अलावा तरह-तरह के कट्स वाली मोजरियां भी चलन में हैं। पहनने के बाद ये बेहद यूनीक लुक देती हैं। ये आपको 200 रुपये से लेकर 1200 रुपये में मिलेंगी।

पीप टोज
अगर आप पीप टोज पम्पस खरीदने जा रही हैं, तो इनमें ब्लैक, सिल्वर व गोल्डन कलर चुन सकती हैं। ये कलर्स फिलहाल ट्रेंड में हैं। वैसे, ये फुटवेअर ड्रेसेज पर खूब खिलते हैं और आप इन्हें हर अकेजन पर पहन सकती हैं। ये 600 से लेकर 4500 रुपये तक की रेंज में उपलब्ध हैं।

फ्लैट्स
कंफर्ट के हिसाब से इन दिनों फ्लैट फुटवेअर्स कॉलेज गोअर्स को बहुत पसंद आ रहे हैं। ये आपको हर वैराइटी में मिल जाएंगे। मसलन, रबड़ वाली, स्ट्रैप, स्लिम, ब्रॉड, ब्लिंग, प्लेन लेदर वगैरह खास हैं। गर्मियों में में ये कूल और कंफर्ट वाली फीलिंग देते हैं। ये 200 से लेकर 1400 तक की प्राइस रेंज में आसानी से मिल जाएंगे।

स्लिप ऑन्स
कंफर्टेबल फुटवेअर्स की तलाश है, तो स्लिप ऑन्स ट्राई करें। ये देखने में बहुत स्टाइलिश हैं और इनमें आपको बाजार में ढेरों वरायटी मिल जाएगी। इन दिनों स्लिप ऑन्स में क्रीम व लाइट ब्राउन कलर ट्रेंड में है। वैसे, आपकी हर ड्रेस से मैच करने वाले कलर्स मौजूग हैं और गर्मियों के लिए अच्छे भी हैं। इसे आप जींस, शॉर्ट्स व कैजुअल ट्राउजर के साथ कैरी कर सकती हैं। इनकी रेंज 400 से शुरू होती है।

ग्लैडिएटर
ग्लैडिएटर फुटवेअर्स काफी समय से ट्रेंड में हैं। वैसे, हम यहां रोमन ग्लैडिएटर सैंडल की बात कर रहे हैं। इन्हें आप शॉर्ट ड्रेसेज के साथ नाइट पार्टी में भी पहन सकती हैं। ये स्कर्ट्स व केप्रीज के साथ बहुत अच्छे लगते हैं और इनकी रेंज 600 रुपये से शुरू होती है।

Source : Agency