नई दिल्ली
Mahindra ने अपनी पॉप्युलर एसयूवी XUV500 का नया बेस वेरियंट W3 लॉन्च किया है। यह Mahindra XUV500 का सबसे सस्ता वेरियंट है, जिसकी एक्स शोरूम कीमत 12.22 लाख रुपये है। कंपनी ने कहा है कि एसयूवी का यह नया वेरियंट देश भर में महिंद्रा की डीलरशिप पर तत्काल प्रभाव से उपलब्ध होगा।

इस वेरियंट की लॉन्चिंग से पहले अभी तक एक्सयूवी500 का बेस वेरियंट W5 था, जिसकी एक्स शोरूम कीमत 12.80 लाख रुपये है। पुराने बेस वेरियंट की तुलना में नया बेस वेरियंट 58 हजार रुपये सस्ता है। एक्सयूवी500 के नए वेरियंट की डिजाइन या इंजन में कोई बदलाव नहीं किया गया है। कंपनी का दावा है कि डीजल इंजन वाली एक्सयूवी500 का माइलेज 15.4 किलोमीटर प्रति लीटर है।

पावर और सेफ्टी
एक्सयूवी500 W3 में भी 2.2-लीटर वाला डीजल इंजन है, जो 153 bhp का पावर और 360 Nm टॉर्क जनरेट करता है। इसका इंजन 6-स्पीड मैन्युअल ट्रांसमिशन से लैस है। इस वेरियंट में ड्यूल फ्रंट एयरबैग्स और ईबीडी के साथ एबीएस सेफ्टी फीचर्स स्टैंडर्ड दिए गए हैं।

फीचर्स
बेस वेरियंट होने के बावजूद डब्ल्यू3 फीचर्स के मामले में कम नहीं है। इसमें पावर अजस्टेबल आउट साइड रियर व्यू मिरर, इंजन इमोबिलाइजर, इलेक्ट्रॉनिक तरीके से ऑपरेट होने वाले ड्यूल HVAC (हीटींग वेंटिलेशन ऐंड एयर कंडिशनिंग), प्रोजेक्टर हेडलैम्प्स, एलईडी डीआरएल और क्रोम ग्रिल उपलब्ध हैं।

Source : Agency