नई दिल्‍ली
अगर आप उड़ान के आखिरी घंटों में एअर इंडिया की टिकट बुकिंग कराते हैं तो आपको बड़ी छूट मिलने वाली है. दरअसल, पब्‍लिक सेक्‍टर की एयरलाइन कंपनी एअर इंडिया ने उड़ान (प्रस्थान) से तीन घंटे पहले की अवधि में टिकट बुकिंग में 40 फीसदी तक की छूट देने का फैसला किया है.

एअर इंडिया की ओर से कहा गया कि अब अंतिम क्षणों में यात्रा करने वाले खासकर बहुत जरूरी वजहों से सफर करने वाले यात्री काफी कम कीमतों पर टिकट बुक करा सकते हैं. टिकट की बुकिंग काउंटर , वेबसाइट , ऐप या एजेंट के माध्यम से की जा सकती है.  एअर इंडिया के इस फैसले के बाद जेट एयरवेज के अचानक परिचालन बंद करने से टिकट के दामों में तेजी की दिक्कत से जूझ रहे यात्रियों को राहत मिलेगी.
उदाहरण से समझें

उदाहरण के लिए आपको एअर इंडिया की फ्लाइट से दिल्‍ली टू रांची हवाई सफर करना है. इसके लिए आपने 2500 रुपये का टिकट लिया है. अगर यह टिकट आप दिल्‍ली से रांची की उड़ान के करीब 3 घंटे  पहले टिकट बुक कराते हैं तो इसकी तब की कीमत में 40 फीसदी की छूट मिलेगी. यानी आपको 1100 से 1200 रुपये के बीच दिल्‍ली से रांची के लिए टिकट मिल जाएगा.

जेट एयरवेज के बंद होने से यात्रियों को हो रही दिक्‍कत

बता दें कि कर्ज में डूबी हुई एयरलाइन जेट एयरवेज के परिचालन सेवा अस्‍थायी तौर पर बंद होने की वजह से यात्रियों को काफी दिक्‍कतें हो रही हैं. यही नहीं, एयरलाइन कंपनियों ने किराए में भी बढ़ोतरी कर दी है. हालांकि सरकार ने विमाानन कंपनियों पर सख्‍ती दिखाते हुए किराए में बढ़ोतरी नहीं करने को कहा था.

Source : Agency