Idea ने अपने यूजर्स के लिए 1 साल की वैलिडिटी वाले 2 नए प्लान लॉन्च किए हैं। इन प्रीपेड रिचार्ज प्लान की कीमत 999 रुपये और 1999 रुपये रखी गई है। 999 रुपये वाले प्लान में जहां यूजर्स को सालभर के लिए 12GB डेटा दिया जाएगा, वहीं 1,999 रुपये वाले प्लान में हर रोज 1.5GB डेटा मिलेगा।

बात की जाए 999 रुपये वाले प्लान की तो कंपनी ने इसे फिलहाल पंजाब सर्कल के लिए लॉन्च किया है, जैसा कि पिछले महीने वोडाफोन ने भी किया था। इस प्लान में यूजर्स को अनलिमिटेड वॉइस कॉलिंग, रोमिंग, रोजाना 100 SMS और 365 दिनों की वैलिडिटी के साथ 12GB 3G/4G डेटा की सुविधा दी जाएगी। बता दें कि वोडाफान ने भी ऐसा ही प्लान लॉन्च किया था, लेकिन इसमें यूजर्स को फ्री वोडाफोन प्ले सब्सक्रिप्शन मिलता है।

वहीं, आइडिया के 1,999 रुपये वाले प्लान में यूजर्स को 365 दिनों तक हर रोज 1.5GB 4G/3G/2G डेटा दिया जाएगा। इसका मतलब यूजर्स को कुल 547.5GB डेटा मिलेगा। इंटरनेट डेटा के अलावा आइडिया यूजर्स को अनलिमिटेड लोकल, एसटीडी और रोमिंग कॉल्स के साथ रोजाना 100 SMS की सुविधा दी जाएगी। यह प्लान केरल सर्कल के लिए उपलब्ध है। फिलहाल इस बारे में कोई जानकारी नहीं है कि यह कब तक ओपन मार्केट में उपलब्ध होगा। बता दें कि इस साल फरवरी में वोडाफोन ने भी ऐसा ही प्लान लॉन्च किया था, यह प्लान भी सिर्फ केरल सर्कल के लिए ही उपलब्ध है।

आइडिया ने हाल ही में सिटी बैंक के साथ साझेदारी की थी, जिसमें सब्सक्राइबर्स को एक साल के लिए डेटा और कॉलिंग की सुविधा मिलती है। सिटी बैंक क्रेडिट कार्ड ऑफर के लिए आइडिया यूजर्स को क्रेडिट कार्ड के लिए अप्लाई करना होगा। इसके बाद कार्ड पाने के 30 दिन के भीतर उन्हें 4000 रुपये खर्च करने होंगे। इसके बाद यूजर्स को 365 दिनों की वैलिडिटी के साथ हर रोज 1.5GB डेटा और अनलिमिटेड कॉलिंग बेनेफिट्स दिए जाएंगे। यह ऑफर सिर्फ आइडिया के प्रीपेड सब्सक्राइबर्स के लिए है, वोडाफोन सब्सक्राइबर्स के लिए इसे अभी तक लाइव नहीं किया गया है। 

Source : Agency