जांजगीर 
छत्तीसगढ़ के जांजगीर जिले में लूट की एक मामले में पुलिस ने आरोपियों को गिरफ्तार करने का दावा किया है. पुलिस के मुताबिक घटना को रायगढ़ के नट गिरोह ने अंजाम दिया था. जांजगीर के रिटायर्ड कर्मचारी से 50 हजार रुपये की लूट पाट कर फरार हुए तीन आरोपियों को पामगढ़ पुलिस ने लूट के रकम के साथ किया गिरफ्तार किया है. आरोपियों से लूट के दूसरे मामलों में भी पूछताछ की गई है.

दरअसल जांजगीर चांपा जिले के पामगढ़ में 9 मई को स्टेट बैंक से पैसा निकालकर घर जाने के दौरान दिन दहाड़े 50 हजार रुपए की लूट हुई थी. पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज के आधार पर लुटेरों की पतासाजी शुरू की तो आरोपियों की पहचान रायगढ़ जिले के कापू के नट गिरोह के रूप में हुई. पुलिस ने टीम बनाकर गिरोह के सरगना प्रमोद नट, चिंतामणि नट और रोहित सिंह को गिरफ्तार किया.

पुलिस की पूछताछ में आरोपियों से यह भी खुलासा हुआ कि यह गिरोह जांजगीर जिले के अलावा रायगढ़ जिले और कोरबा जिले में भी लूट की 6 वारदातों को अंजाम दे चुका है. जांजगीर की एएसपी मधुलिका सिंह ने बताया कि आरोपियों से लूटे हुए 50 हजार में से 21 हजार रुपए नगद और लूट में प्रयुक्त बाइक बरामद कर ली है.

Source : Agency