अंबिकापुर
 सूरजपुर जिले के प्रतापपुर में राजीव गांधी एलपीजी वितरक एजेंसी की प्रोप्राइटर एवं पूर्व गृहमंत्री की पत्नी शशिकला पैकरा के विरुद्ध गलत टिन नंबर से गैस एजेंसी ली गई है। इस संबंध में आरटीआई कार्यकर्ता डीके सोनी द्वारा प्रतापपुर थाने में जुर्म दर्ज कराने हेतु शिकायत की गई है।

उन्होंने आरोप लगाया है कि प्रतापपुर इंडियन ऑयल कार्पोरेशन लिमिटेड द्वारा प्राप्त एजेंसी में जो टीन नम्बर उपयोग किया जा रहा है, वह रायपुर की एक संस्था का है। उनका कहना है कि पूर्व गृहमंत्री की पत्नी ने अपने पति के ओहदे का गलत फायदा उठाया है।


पूर्व गृहमंत्री रामसेवक पैकरा की पत्नी शशिकला पैकरा के खिलाफ प्रतापपुर थाने में जुर्म दर्ज कराने हेतु आरटीआई कार्यकर्ता डीके सोनी ने दस्तावेज सहित शिकायत की है। उन्होंने आरोप लगाया है कि इंडियन आयल कार्पोरेशन से प्रतापपुर इंडियन ग्रामीण वितरक के नाम से एजेंसी दिया गया था।

गैस एजेंसी में जो वर्तमान में टिन नंबर 22691201481 उपयोग किया जा रहा है, वह गलत है। वितरक संस्था ने इसे अपना टिन नम्बर बताया है। जबकि उपरोक्त टिन नम्बर मेसर्स इंडस्ट्रीयल ट्रेडिंग कार्पोरेशन के नाम से है जो रायपुर के स्टेशन रोड के 226 अरिहंत कॉम्पलेक्स के नाम से दर्ज है।

उक्त संस्था रायपुर के नीरज कुमार के नाम पर है। जबकि उपरोक्त टिन नंबर का उपयोग शशिकला पैकरा द्वारा अपने गैस एजेंसी के लिए लगातार किया जा रहा है। यह फर्जीवाड़ा के साथ एक अपराधिक कृत्य है।


धोखाधड़ी का जुर्म दर्ज कराने की मांग
आरटीआई कार्यकर्ता डीके सोनी ने पूर्व गृहमंत्री की पत्नी के खिलाफ टैक्स चोरी कर धोखाधड़ी किए जाने पर जुर्म दर्ज करने की मांग की है। उन्होंने शिकायत के साथ दस्तावेज भी पेश किया है।

Source : Agency