रायपुर.
साल की शुरुआत से ही सर्वर की परेशानी पीईटी-पीपीएचटी (PET-PPHT 2019) परीक्षाओं का पीछा छोड़ने का नाम ही नहीं ले रही है। इसे लेकर एक बार फिर व्यावसायिक परीक्षा मंडल (CGVYAPAM) को तिथि में संशोधन करना पड़ा है।

अब परीक्षार्थी परीक्षा के एक दिन पहले 15 मई सुबह 9 बजे तक प्रवेश-पत्र डाउनलोड कर सकते हैं, जबकि इससे पूर्व रविवार तक सभी परीक्षार्थियों को प्रवेश-पत्र डाउनलोड करने की अंतिम तिथि तय की गई थी। वहीं, निर्धारित समय-सीमा में भी कई परीक्षार्थियों को प्रवेश-पत्र डाउनलोड करने में परेशानियां आईं। कहीं प्रवेश पत्र आधा डाउनलोड हो रहा था, कहीं व्यापमं की वेबसाइट खुल ही नहीं रही थी।

वहीं, व्यापमं की दलील है, कि सर्वर में कोई समस्या नहीं थी। फिर भी कई परीक्षार्थियों ने प्रवेश-पत्र डाउनलोड नहीं किए, इस पर शिकायत लेकर पहुंचे अभ्यर्थियों की सहूलियत के लिए तिथि में संशोधन किया गया है। इस सत्र पीईटी के लिए 18 हजार 947 और पीपीएचटी के लिए 18 हजार 538 अभ्यर्थियों ने आवेदन दिया है, जिनकी परीक्षाएं 16 मई को दो पालियों में सभी संभागीय मुख्यालयों में आयोजित की जाएंगी।

सर्वर में कोई समस्या नहीं
व्यापमं सलाहकार डॉ. प्रदीप चौबे ने कहा, सर्वर में कोई समस्या नहीं है। कई परीक्षार्थी प्रवेश-पत्र डाउनलोड नहीं कर पाए थे, इस वजह से अंतिम तिथि में बढ़ोतरी की गई है।

Source : Agency