रायपुर
छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में करीब चार साल से एक बांग्लादेशी एयरलाइंस का विमान स्वामी विवेकानंद एयरपोर्ट पर खड़ा है. बांग्लादेश के विदेश मंत्रालय और एयरलाइंस कंपनी को 50 से ज्यादा ई-मेल किए गए, लेकिन कंपनी ने किसी का भी जवाब नहीं दिया. बता दें, ढाका से मस्कट जा रहे बांग्लादेशी एयरलाइंस के इस विमान की 7 अगस्त 2015 को रायपुर एयरपोर्ट पर आपात लैंडिंग कराई गई थी.

रायपुर एयरपोर्ट अथॉरिटी ने इसी हफ्ते फिर से नई चिट्‌ठी बांग्लादेशी एयरलाइंस के अधिकारी लोगों को लिखी है. चिट्ठी में रायपुर एयरपोर्ट अथॉरिटी ने लिखा है कि जब विमान उड़ान भरने के काबिल है तो इसे रायपुर से हटाया क्यों नहीं जा रहा है.

बांग्लादेशी एयरलाइंस के इस विमान से एक इंजन खराब होकर गिर गया था, जिसकी वजह से इसकी इमरजेंसी लैंडिंग 7 अगस्त 2015 को रायपुर एयरपोर्ट पर कराई गई थी. बाद में एयरलाइंस ने दूसरा नया इंजन भी लगा दिया और विमान को रनवे पर दौड़ाकर भी देखा गया. सबकुछ ठीक होने के बाद इसे रनवे से काफी दूर खड़ा कर दिया गया है.

पहले रनवे के काफी खड़ा होने से कई बार वहां गाड़ियों को आने-जाने में दिक्कत होती थी. इसलिए विमान के ठीक होने के बाद उसे काफी दूर किया गया. बताया जा रहा है कि बांग्लादेशी एयरलाइंस का एक और विमान 14 साल से एक और देश में खड़ा है. इसे भी आपातकालीन लैंडिंग के बाद अभी तक वहां से नहीं हटया गया है.

Source : Agency