चाइनीज स्मार्टफोन मेकर रेडमी इन दिनों कई स्मार्टफोन्स पर काम कर रहा है और हाल ही में सामने आया था कि कंपनी क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 855 प्रोसेसर वाला एक डिवाइस ला रही है। अफवाहों में कहा गया था कि यह स्मार्टफोन Redmi K20 हो सकता है, लेकिन अगर पिछले लीक्स पर गौर करें तो यह डिवाइस Redmi Pro 2 के नाम से लॉन्च होगा। अब एक नए ऑनलाइन लीक में फ्लैगशिप स्मार्टफोन के स्पेसिफिकेशंस से जुड़े कई डीटेल्स सामने आए हैं।


एक चाइनीज लीक्स्टर ने Weibo पर इस फोन के स्पेसिफिकेशंस से जुड़ी शीट की फोटो शेयर की है। इसकी मानें तो फोन में बड़ा 6.39 इंच का फुल एचडी प्लस डिस्प्ले देखने को मिलेगा। सामने आया है कि डिजाइन के मामले में यह स्मार्टफोन Redmi Note 7 जैसा ही होगा लेकिन इसमें वॉटरड्रॉप नॉच नहीं दिया जाएगा। नॉच न होने का मतलब है कि स्मार्टफोन में पॉप-अप सेल्फी कैमरा सेटअप देखने को मिलेगा। Redmi Pro 2 से जुड़ी लीक्ड शीट के मुताबिक, डिवाइस में 20 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा होगा। फोन में साइड बेजल्स तो पतले हैं लेकिन नीचे का चिन थोड़ा बड़ा दिख रहा है।


लीक्ड स्पेसिफिकेशंस की मानें तो डिस्प्ले के प्रोटेक्शन के लिए यूजर्स को Gorilla Glass 5 प्रोटेक्शन दिया जाएगा और इसमें इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर भी होगा। फोन के रियर पैनल पर एआई बेस्ड ट्रिपल कैमरा सेटअप हो सकता है, जिसमें प्राइमरी कैमरा 48 मेगापिक्सल का होगा। बैटरी की बात करें तो डिवाइस में 3600mAh की बैटरी 27W फास्ट चार्जिंग सपॉर्ट के साथ मिल सकती है। बाकी शाओमी स्मार्टफोन्स की तरह ही इसमें ऊपर की ओर आईआर ब्लास्टर भी मिल सकता है। हालांकि, इन लीक्स को ऑफिशली कन्फर्म नहीं किया गया है।


Redmi Pro 2 की कीमत से जुड़ी कोई भी जानकारी सामने नहीं आई है, फिर भी अब तक सामने आए लीक्स से साफ है कि यह एक प्रीमियम सेगमेंट फोन होगा। पहले आए कुछ लीक्स में कहा गया था कि रेडमी के दो फ्लैगशिप स्मार्टफोन्स Redmi K20 और Redmi K20 Pro हो सकते हैं और कंपनी के जनरल मैनेजर लू वीबिंग ने भी स्मार्टफोन्स को टीज किया था। ऐसे में संभव है कि Redmi Pro 2 के अलावा दो और स्मार्टफोन्स पर कंपनी काम कर रही हो। इस बात को जल्द ही ऑफिशली कन्फर्म किया जा सकता है।

Source : Agency