रायपुर
 छत्तीसगढ़ में लोकसभा चुनाव की मतगणना की तैयारी में भाजपा जुट गई है। प्रदेश के सभी जिलों में 23 मई को मतगणना होगी। इससे पहले भाजपा ने लोकसभा स्तर पर एजेंटों को प्रशिक्षण देने का फैसला किया है।

लोकसभा चुनाव रायपुर प्रभारी बृजमोहन अग्रवाल ने मतगणना की तैयारी को लेकर 21 मई को भाजपा कार्यालय एकात्म परिसर में पदाधिकारियों की बैठक बुलाई है। इस बैठक में पार्टी पदाधिकारियों के साथ ही मतगणना एजेंटों को आमंत्रित किया गया है। बताया जा रहा है कि रायपुर लोकसभा की दो जिलों रायपुर और बलौदाबाजार में मतगणना होगी। ऐसे में दोनों जिलों में समन्वय बनाने के लिए कंट्रोल रूम भी बनाया जाएगा।

भाजपा के आला नेताओं ने बताया कि सभी 11 लोकसभा में मतगणना एजेंटों को गणना के बारे में जानकारी दी जाएगी। मतगणना के बाद रिपोर्ट कैसे लेना है, गड़बड़ी की आशंका में कैसे सूचना देने है, के बारे में प्रशिक्षण दिया जाएगा। 23 मई को शासकीय इंजीनियरिंग कॉलेज, ई-ब्लॉक सेजबहार में रायपुर लोकसभा की धरसींवा, रायपुर ग्रामीण, रायपुर पश्चिम, रायपुर दक्षिण, रायपुर उत्तर, आरंग और अभनपुर की गणना होगी। भाजपा हर विधानसभा के लिए एजेंट की नियुक्ति टेबल के अनुसार करेगी। इसको देखते हुए एजेंट को टेबल व्यवस्था की भी जानकारी दी जाएगी।

एकात्म परिसर में बनेगा कंट्रोल रूम

प्रदेश की सभी 11 लोकसभा की मतगणना पर नजर रखने के लिए एकात्म परिसर में कंट्रोल रूम बनेगा। यहां पार्टी के प्रदेश पदाधिकारियों के साथ लीगल सेल के पदाधिकारी की टीम मौजूद रहेगी।

Source : Agency