पटना
बिहार की राजधानी पटना से सटे पालीगंज में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आज एक चुनावी सभा को संबोधित करेंगे. वे पाटलिपुत्र लोकसभा क्षेत्र से भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी रामकृपाल यादव के समर्थन में लोगों से वोटिंग की अपील करेंगे. मिली जानकारी के अनुसार इस लोकसभा चुनाव के लिए पीएम मोदी की बिहार में यह आखिरी चुनावी सभा है.

पीएम की सभा को लेकर पटना पुलिस की तैयारी पूरी हो गई है. इसके लिए अस्थायी तौर पर विशेष थाना भी बनाया गया है. बम निरोधी दस्ता, डॉग स्क्वायड की टीम के अलावा एंटी सबोटाज टीम की तैनाती है.

पालीगंज कृषि फार्म में होने वाली इस चुनावी सभा को के करीब वाहनों को ले जाना मना है. करीब 500 गज पहले ही वाहनों को रोक दिया जाएगा. सभा में शामिल होने वाले लोगों की हैंड मेटल और डोर मेटल डिटेक्टर से तलाशी ली जाएग. किसी तरह का सामान सभास्थल पर ले जाने की पाबंदी रहेगी.

बता दें कि पीएम मोदी ने मंगलवार को बक्सर और सासाराम में भी चुनावी सभा को संबोधित किया था. चुनाव की घोषणा होने के बाद पीएम मोदी का यह आठवां चुनावी दौरा है.

लोकसभा चुनाव की घोषणा होने के बाद पीएम मोदी ने पहली बार 2 अप्रैल को जमुई एलजेपी के चिराग पासवान और गया में जेडीयू उम्मीदवार विजय मांझी के  लिए सभा की थी. 11 अप्रैल को वे भागलपुर आए थे फिर 20 अप्रैल को अररिया में चुनावी सभा को संबोधित किया था.

25 अप्रैल को उन्होंने दरभंगा में बीजेपी उम्मीदवार गोपालजी ठाकुर और 30 अप्रैल को मुजफ्फरपुर में अजय निषाद के लिए चुनावी सभा को संबोधित किया. 4 मई  को प्रधानमंत्री ने वाल्मीकिनगर में सभा की. फिर 14 मई को बक्सर और सासाराम में चुनावी सभा को संबोधित किया था.

बता दें कि आज उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी पटना में एक चुनावी सभा को संबोधित करेंगे. वे शाम पटना के कंकड़बाग के टेम्पो स्टैंड में पटना साहिब संसदीय क्षेत्र के बीजेपी प्रत्याशी रविशंकर प्रसाद के लिए वोट की अपील करेंगे.

Source : Agency