भोपाल 
मध्य प्रदेश माध्यमिक शिक्षा मंडल 10वीं और 12वीं का रिजल्ट आज घोषित कर रहा है. लेकिन इस बार पिछले साल के मुकाबले बेहद सादगी और बिना शोर-गुल के ये नतीजे जारी किए जा रहे हैं. इसकी वजह है चुनाव आचार संहिता का लागू होना. आचार संहिता की वजह से हर बार की तरह इस बार रिजल्ट जारी होने के मौके पर प्रदेश भर के टॉपर्स भोपाल नहीं आ रहे हैं.

माध्यमिक शिक्षा मंडल के चैयरेमन और प्रमुख सचिव एस आर मोहंती रिजल्ट घोषित करेंगे.सारी तैयारी पूरी हो चुकी है. भोपाल के मॉडल स्कूल के ऑडिटोरियम में रिजल्ट घोषित किया जाएगा. चुनावी माहौल में आने रिजल्ट आ रहा है यही वजह है कि हर साल की तरह इस बार प्रदेश भर के टॉपर स्टूडेंट्स भोपाल नहीं पहुंचेंगे.

2109 के पहले की बात की जाए तो बीजेपी सरकार में के दौरान तत्कालीन मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के निवास पर ही रिजल्ट घोषित होता था.प्रदेश भर के 10वीं औऱ 12वीं के टॉप 10स्टूडेंट्स को मुख्यमंत्री निवास में ही बुलाया जाता था.एक दिन पहले प्रदेश भर के 10वीं और 12वीं के छात्र-छात्राएं अपने माता-पिता के साथ भोपाल पहुंचते थे.लेकिन इस बार आचार संहिता लागू होने के कारण सामान्य तरीके से ही रिजल्ट घोषित किया जा रहा है. जाहिर हर साल मुख्यमंत्री निवास में रिजल्ट घोषित होने से छात्र उत्साहित रहते थे.

एमपी बोर्ड के अधिकारियों का कहना है अभी आचार संहिता के कारण स्टूडेंट्स को भोपाल नहीं बुला पाए हैं लेकिन आचार संहिता खत्म होते ही टॉपर छात्रों को भोपाल बुला जाएगा.

Source : Agency