भोपाल
 मध्यप्रदेश माध्यमिक शिक्षा मंडल 10वीं की परीक्षा का रिजल्ट आज घोषित हो गया। परीक्षा परिणाम की घोषणा मॉडल स्कूल टीटी नगर ऑडिटोरियम में मुख्य सचिव एसआर मोहंती ने की। 10वीं के साथ 12वीं परीक्षा का रिजल्ट भी जारी किया गया है। सागर के गगन दीक्षित ने दसवीं में टॉप किया है। उन्होंने पांच सौ में से कुल 499 अंक हासिल किए हैं। वो गोरझामर के सरस्वती शिशु मंदिर स्कूल के छात्र हैं। टॉपर्स की लिस्ट में पहले पांच छात्र सागर जिले के ही हैं। टॉपर्स की लिस्ट में आयुष्मान ताम्रकर का नाम भी है। उन्होंने भी 500 में से 499 अंक हासिल किए हैं। वो भी संयुक्त रुप से मेरिट लिस्ट में पहले नंबर पर हैं। सागर का दीपेंद्र अहिरवार दूसरे नंबर पर रहा। वो भी सरस्वती शिशुमंदिर स्कूल का छात्र है और उसे 500 में से 497 अंक मिले हैं। मेरिट लिस्ट में 6 छात्र संयुक्त रुप से तीसरे स्थान पर हैं।

इस बार 18.50 लाख से ज्यादा छात्र-छात्राओं एमपी बोर्ड की परीक्षा में शामिल हुए थे। इसके लिए पूरे मध्यप्रदेश में 7 हजार से ज्यादा सेंटर्स बनाए गए थे। 10वीं की परीक्षा 1 मार्च से 27 मार्च तक आयोजित की थी। परीक्षा खत्म होने के बाद से ही विद्यार्थी परीक्षा परिणाम के इंतजार करने लगे थे। जानकारी के मुताबिक सभी केंद्रों को भेजी गई उत्तर पुस्तिकाओं का मूल्यांकन 5 मई तक पूरा हो गया था।

मध्यप्रदेश बोर्ड 12वीं का परीक्षा परिणाम हुआ जारी

 मध्यप्रदेश माध्यमिक शिक्षा मंडल 12वीं की परीक्षा का रिजल्ट आज घोषित हो गया। परीक्षा परिणाम की घोषणा मॉडल स्कूल टीटी नगर ऑडिटोरियम में मुख्य सचिव एसआर मोहंती ने की। 12वीं के साथ 10वीं परीक्षा का रिजल्ट भी जारी किया गया है।

18.50 लाख से ज्यादा छात्र-छात्राओं एमपी बोर्ड की परीक्षा में शामिल हुए थे। इसके लिए पूरे मध्यप्रदेश में 7 हजार से ज्यादा सेंटर्स बनाए गए थे। 12वीं की परीक्षा 3 मार्च से शुरू होकर 2 अप्रैल तक चली थी। परीक्षा खत्म होने के बाद से ही विद्यार्थी परीक्षा परिणाम के इंतजार करने लगे थे। जानकारी के मुताबिक सभी केंद्रों को भेजी गई उत्तर पुस्तिकाओं का मूल्यांकन 5 मई तक पूरा हो गया था।

 

Source : Agency