सीधी
मध्य प्रदेश के सीधी जिले में देर रात मंगलवार को हुए एक सड़क हादसे में 3 दर्जन लोग गंभीर रूप से घायल हो गए हैं. बता दें कि बनारस से शहडोल जा रही पक्षीराज यात्री बस अचानक जोगदहा सोन नदी पुल के नीचे गिर गई. बस में करीब 60 से भी ज्यादा यात्री सवार थे.

वहीं इस घटना में 3 दर्जन से ज्यादा यात्री जख्मी हो गए हैं, जिन्हें इलाज के लिए सिहाबल और सीधी के अस्पताल में भर्ती कराया गया है. वहीं करीब आधा दर्जन यात्रियों की हालत गंभीर बनी हुई है. मिली जानकारी के मुताबिक बस सोन नदी पुल के पास खड़ी थी. इस दौरान चालक और परिचालक दोनों बस के नीचे खड़े थे. तभी बस अचानक चल पड़ी और हाईवा वाहन से टकराते हुए सोन नदी पुल के नीचे गिर गई.

बहरहाल, गनीमत यह रही कि इस हादसे में किसी भी यात्री की जान नहीं गई. बता दें कि इसी पुल पर पिछले साल बारात लेकर जा रहा ट्रक नीचे गिर गया था, जिसमें से 2 दर्जन बारातियों की मौके पर मौत हो गई थी. इस पुल पर आए दिन हादसे होते रहते हैं, जिसकी बड़ी वजह पुल का सकरी (पतला) होना है. अगर एक वाहन पुल को पार करता है तो दूसरी ओर से आ रहा वाहन पुल को पार नहीं कर सकता. क्योंकि पुल बहुत ही सकरी है. वहीं जिले के जिम्मेदार सांसद और विधायक मंत्री व प्रसानिक अमला इस ओर कोई ठोस कदम नहीं उठा रहा है.

Source : Agency