मुंबई
टीवी सीरीयल 'प्‍यार के पापड़' में नंदू गुप्‍ता का किरदार निभा रहे एक्टर प्रतीश वोरा की बेटी की मौत हाल ही में हुई है। इस खबर से लोगों की आंखे आसुंओं से नम हो गई थी। उनकी बेटी की उर्म 2 साल थी। 7 मई को उनकी बेटी ने खेलते-खेलते एक प्‍लास्टिक का खिलौना निगल लिया था जिसके बाद उसकी मौत हो गई थी। प्रतीश ने खुद दुखद घटना की जानकारी सोशल मीडिया पर दी थी। 

अब एक्टर ने खुद अपनी बेटी की ट्रैजिक डेथ के बारे में बताया है। उन्‍होंने बताया कि कैसे बच्‍ची के मुंह से खिलौना निकालने की कोशिश की लेकिन उसे बचाया न सका। एक न्यूज चैनल को दिए एक इंटरव्‍यू में अपनी बेटी की मौत के बारे में बात करते हुए उन्‍होंने बताया कि  कुछ पलों के संघर्ष के बाद ही उनकी बेटी की मौत हो गई। टीवी एक्‍टर ने बताया कि, वह अपने कुछ दोस्‍तों के साथ घर पर थे, तभी उनकी बेटी ने खिलौना निगल लिया।

प्रतीश वोरा ने बताया, 'मैंने तुंरत उसके मुंह में हाथ डाला लेकिन उसने मुझे काट लिया। वो मुझे रोक रही थी। मुझे लगता है वो बहुत नर्वस हो गई थीं और वह खिलौने का टुकड़ा काफी अंदर तक चला गया था। मेरा हाथ वहां तक नहीं पहुंच रहा था। मुझे लगता है चंद मिनटों में वो चीजें हो चुकी थी। वो मेेरे सामने तड़पती रही लेकिन मैं उसे बचा न सका।' 

उन्होंने बताया कि, वह और उनकी पत्‍नी बेटी को लेकर मुंबई के मीरा रोड के अस्‍पताल भागे। हम जितना जल्‍दी हो सके अस्‍पताल पहुंच गए थे। लेकिन तब तक बेटी को खून आना शुरू हो गया था। डॉक्‍टरों ने जैसे तैसे करके खून को बहने से रोक जो लिया, लेकिन दिल ने धड़कना कम कर दिया था। ऑक्सीजन लेवल ठीक था लेकिन कार्बन डायऑक्साइड उत्सर्जन पर्याप्त नहीं था। कुछ देर बाद डॉक्‍टरों ने कहा कि वो नॉर्मल है।

लेकिन 24-48 घंटे तक उसे ऑबजर्वेशन में रखा जाएगा। कुछ देर बाद फिर से खून बहना शुरू हो गया और उसकी हार्टबीट फिर से अनियमित हो गई। डाक्टरों ने रात करीब 1 बजे तक उसे बचाने की कोशिश की, लेकिन बचा नहीं पाए।

Source : Agency