धमतरी
महासमुंद और गरियाबंद जिले में खड़ी फसल में उत्पात मचाने के बाद दंतेल हाथी (Wild Elephant) फिर से मगरलोड क्षेत्र में आ धमका है। गुरुवार को 2 सदस्यीय हाथी का यह दाल ग्राम कपालफोड़ी और नारधा में मंडराते दिखा। इससे एक बार फिर ग्रामीणों में दहशत मच गई।

गौरतलब है कि पिछले 1 महीने से हाथियों का यह दल (Wild Elephant Group) जिले के नगरी और मगरलोड क्षेत्र में जंगल जंगल भटक रहे हैं । पहले नगरी के ग्राम रिसगांव खल्लारी आमझर चमेदा क्षेत्र में किसानों के खेतों में खड़ी फसल को नुकसान पहुंचाया । इसके बाद फिर वापस गरियाबंद चला गया था।

पखवाड़ेभर बाद फिर से यहां हाथी लौटकर मगरलोड के ग्राम कुण्डेल क्षेत्र में आ धमका। इसके बाद फिर से यहां हाथी गरियाबंद जिले के राजिम क्षेत्र में चला गया। पश्चात महासमुंद होने होते हुए फिर से अब मगरलोड क्षेत्र में लौट आया है । अल सुबह हाथियों (Wild Elephant) को देखते ही ग्रामीणों में अफरा-तफरी मच गई जिसके बाद तत्काल वन विभाग और पुलिस को सूचना दी गई ।

बहरहाल हाथियों ने किसी को नुकसान तो नहीं पहुंचाया, लेकिन खेतों में खड़ी फसल को जरूर उत्पात कर नुकसान पहुंचा रहे हैं । गौरतलब है कि जिस जगह हाथी (Wild Elephants) मंडरा रहा है वह ब्लॉक मुख्यालय मगरलोड से 15 किलोमीटर दूर तथा जिला मुख्यालय से 60 किलोमीटर दूर स्थित है।

Source : Agency