बलौदाबाजार 
छत्तीसगढ़ की बलौदाबाजार जिले में रहे वाले युवक गौतम घृतलहरे का सपना था कि वो पुलिस बने. पुलिस बनने के लिए उसने काफी मेहनत भी की लेकिन सफलता हाथ नहीं लगी. पुलिस न बन पाने का उसे ऐसा मलला हुए कि उसने नक्सली पुलिस वाला बनकर लोगों को ठगने का काम शुरू कर दिया. गौतम पुलिस की नक्सली ड्रेस पहनता और लोगों पर वर्दी का रौब जमाता. ऐसा करते उसने लोगों से लाखों की ठगी भी कर दी. जब युवक की हरकतों पर लोगों को शक हुआ तो पुलिस से उसकी शिकायत की गई. संदिग्ध गतिविधियों के कारण पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया.

मिली जानकारी के मुताबिक बलौदाबाजार का युवक गौतम घृतलहरे फ़र्जी पुलिस बनकर वर्दी का रौब दिखाते हुए लोगों से ठगी के आरोप में गिरफ्तार कर लिया गया है. मामला तब सामने आया जब युवक बिलासपुर के मंगला में बाकायदा वर्दी पहनकर ठगी की गाड़ी में बैठे हुए राह चलते लोगों को रुकवाकर धमकी दे रहा था. लोगों की सूचना पर बिलासपुर पुलिस ने युवक की सन्दिग्ध गतिविधियों के कारण मौके पर पहुंचकर पूछताछ करने की कोशिश की. इस बीच वो भागने लगा, फिर पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया.

पुलिस ने आरोपी युवक को गिरफ्तार कर थाने में लाकर पूछताछ किया तब उसने पूरा किस्सा बताया. आरोपी ने पुलिस को बताया कि वो पुलिस भर्ती में गया था, पर सलेक्शन नहीं हुआ. फिर भी पुलिस बनने का जुनून सर चढ़कर बोल रहा था. उसी दिन से उसने पुलिस की वर्दी पहनकर पहले मुंगेली में किराए के मकान में रहकर मकान मालिक से ठगी की. फिर राजधानी रायपुर के गुढ़ियारी में OLX के जरिए बाइक की ठगी की और अब बिलासपुर में लोगो को वर्दी का रौब दिखाकर धमका रहा लगा. हालांकि लोगों की जागरूकता के कारण फर्जी युवक को बिलासपुर पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया. फिलहाल पुलिस उससे पूछताछ कर रही है. ऐसा माना जा रहा है कि पूछताछ के बाद और भी ठगी का खुलासा हो सकता है.

Source : Agency