भोपाल 
साध्वी प्रज्ञा के नाथूराम गोडसे को राष्ट्रभक्त बताने पर दिग्विजय सिंह ने पलटवार किया है. उन्होंने साध्वी के बयान की निंदा करते हुए नाथूराम गोडसे को  हत्यारा बताया. भोपाल से प्रत्‍याशी दिग्विजय सिंह ने गोडसे की महिमा मंडन को राष्ट्रद्रोह बताया और साध्वी के बयान पर बीजेपी नेताओं से माफी मांगने की मांग की.

प्रज्ञा ठाकुर के बयान पर मध्य प्रदेश में सियासी महाभारत छिड़ गया है. मध्य प्रदेश में कांग्रेस मीडिया सेल के उपाध्यक्ष भूपेंद्र गुप्ता का बयान आया कि गोडसे राष्‍ट्रपिता महात्‍मा गांधी की हत्या करने वाला आतंकवादी था. उसने गांधी की 3 बार हत्या की कोशिश की थी.

इस घमासान के बीच बीजेपी ने प्रज्ञा ठाकुर के बयान से किनारा कर लिया है. बीजेपी प्रदेश मीडिया प्रभारी लोकेंद्र पाराशर का बयान आया है कि गोडसे ने गांधी जी की हत्या की थी और उसे उसी नज़र से देखा जाना चाहिए. उन्‍होंने साध्वी प्रज्ञा ठाकुर ने किस सन्दर्भ में ये बयान दिया मुझे पता नहीं है. पार्टी उनसे इस बयान को लेकर स्पष्टिकरण लेगी.

प्रज्ञा ठाकुर ने मालवा में आज बयान दिया था जिसमें गोडसे को देशभक्त बताया था. उन्होंने रोड-शो के दौरान कहा था- नाथूराम गोडसे देश भक्त थे, हैं और रहेंगे. उनको (गोडसे) ऐसा बोलने वाले लोग स्वयं गिरेबान में झांक कर देखें. ऐसा बोलने वालों को इस चुनाव में जवाब दिया जाएगा.

Source : Agency