श्रीनगर
दक्षिण कश्मीर में आतंकियों के खिलाफ एक बड़ी कार्रवाई करते हुए सेना ने गुरुवार को दो जिलों में चार दहशतगर्दों को मार गिराया है। शोपियां में शाम करीब 4 बजे सेना की 44 राष्ट्रीय राइफल्स की एक पट्रोलिंग टीम पर हुए हमले के बाद जवानों ने हमले की वारदात में शामिल एक आतंकी को ढेर कर दिया है। इससे पहले पुलवामा जिले में गुरुवार सुबह एक एनकाउंटर के दौरान तीन आतंकी मार गिराए गए थे।


शुरुआती इनपुट्स के अनुसार, शोपियां जिले में सेना की एक पट्रोलिंग टीम पर गुरुवार शाम करीब 4 बजे यहां के अरिपाल इलाके में फायरिंग हुई थी। इसके बाद इलाके में सेना की 44 राष्ट्रीय राइफल्स, जम्मू-कश्मीर पुलिस की एसओजी और सीआरपीएफ जवानों ने एक बड़ा तलाशी अभियान शुरू किया।

 

इस बीच इलाके में आतंकियों की तलाश के लिए सख्त घेराबंदी की गई, जिसे देखते हुए हमलावरों ने सेना की टीम पर गोलीबारी कर भागने का प्रयास किया। इसी दौरान जवाबी कार्रवाई करते हुए सेना के जवानों ने आतंकियों के दल पर फायरिंग की और एक दहशतगर्द को मार गिराया। इस मुठभेड़ के बाद सेना ने इलाके में बड़ा कॉम्बिंग ऑपरेशन चलाया।

सेना ने जैश के तीन आतंकियों को किया ढेर
इससे पहले सेना ने पुलवामा के डालीपोरा इलाके में गुरुवार सुबह हुई एक मुठभेड़ में 3 आतंकवादियों को मार गिराया था। ये आतंकी डालीपोरा के एक घर में छिपे हुए थे। जांच में यह बात सामने आई है कि तीनों आतंकी जैश-ए-मोहम्मद के थे। इस एनकाउंटर के दौरान सेना का एक जवान आतंकियों के खिलाफ ऑपरेशन में शहीद हो गया था।

मुठभेड़ के बाद पुलवामा में तनाव
पुलवामा में आतंकियों से हुई मुठभेड़ के दौरान एक स्थानीय नागरिक की भी मौत हो गई थी। पुलवामा में सेना की इस कार्रवाई के बाद से ही जिले में तनावपूर्ण हालात बने हुए थे, जिसके कारण यहां अस्थाई रूप से इंटरनेट सेवाओं पर रोक लगा दी गई थी। इसके अलावा तनाव को देखते हुए इलाके में कर्फ्यू भी लगाया गया था।

Source : Agency