भोपाल 
मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी (सीईओ) व्हीएल कान्ताराव ने गुरूवार को मंदसौर जिला मुख्यालय पर लोकसभा निर्वाचन-2019 की तैयारियों की समीक्षा करते हुए निर्देश दिये कि नार्कोटिक्स संबंधी गतिविधियों पर कड़ी निगरानी रखें और सख्त कार्यवाही भी करें। श्री राव ने मान्यता प्राप्त राजनैतिक दलों के प्रतिनिधियों से भी अलग से चर्चा की। 

सीईओ श्री राव ने कहा कि गर्मी के मौसम को ध्यान में रखते हुए मतदान केन्द्रों पर मतदाताओं के लिये 15़15 फीट के स्थान पर 30़60 फीट का टेन्ट लगवायें। वेबकास्टिंग के कार्य में संलग्न अधिकारियों-कर्मचारियों के लिये विशेष प्रशिक्षण आयोजित करें। निर्वाचन वाहनों में जीपीएस सिस्टम में खराबी आने की स्थिति में टेलोफोन पर आपस में सम्पर्क बनाये रखें। क्रिटिकल मतदान केन्द्रों पर पुख्ता सुरक्षा व्यवस्था सुनिश्चित करें। श्री राव ने निर्देश दिये कि मतदान के पूर्व 72 घंटे एवं 48 घंटे में लागू होने वाले प्रतिबंधात्मक नियमों का कड़ाई से पालन करायें।

इस अवसर पर संयुक्त मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी अरूण कुमार तोमर, पुलिस महानिरीक्षक (निर्वाचन) योगेश चौधरी, आबकारी आयुक्त रजनीश श्रीवास्तव और महानिरीक्षक नार्कोटिक्स विंग जीजी पाण्डे भी उपस्थित थे।

Source : Agency