भोपाल
 कांग्रेस प्रभारी ने EXIT poll 2019 पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा है कि यदि फ्री और फेयर पोल हुआ तो देश में कांग्रेस की सरकार बनना तय है। लेकिन, भाजपा अपनी आदत के मुताबिक ईवीएम हैक कर रही है। यही कारण है कि एग्जिट पोल के नतीजे भाजपा के पक्ष में दिख रहे हैं।

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के करीबी माने जाने वाले फरवरी के महीने में दीपक बाबरिया की तबीयत अचानक खराब हो गई थी। उनका इलाज दिल्ली में ही चल रहा था। तीन माह बाद उन्होंने फिर से राजनीति में प्रवेश किया है। उन्होंने भोपाल में एक प्रेस कांफ्रेंस कर एग्जिट पोल पर कई सवाल उठाए। बावरिया ने कहा कि ईवीएम मशीन सीधे भाजपा के गोदाम में जाती है और छेड़छाड़ कर हैक कर लिया जाता है। मोदी ने वाराणसी में पूजा जोर लगा दिया है।


और क्या बोले दीपक बावरिया
-ईवीएम से छेड़छाड़ की गई है, मशीन को हैक किया गया है और यही कारण है कि एग्जिट पोल के नतीजे भाजपा के पक्ष में जा रहे हैं।

-बीजेपी के दावे जो एग्जिट पोल के हैं, वे भाजपा की चाल है। उन्होंने कहा कि एग्जिट पोल पहले भी गलत साबित हो चुके हैं।

दीपक बाबरिया  ने कहा कि भाजपा आदत के मुताबिक ईवीएम  हैकिंग की तैयारी कर रही है।भारतीय जनता पार्टी अपनी आदत के मुताबिक जनता का ध्यान असली मुद्दों से भटकाना चाहती है।

कांग्रेस को अच्छी सीटें मिलने की उम्मीद
बावरिया ने कहा कि कांग्रेस को मध्यप्रदेश में अच्छी खासी सीट मिल रही हैं। उन्होंने चुनाव आयोग और ईवीएम पर भी सवाल खड़े करते हुए कहा कि पहले भी लाखों ईवीएम गायब हो चुकी है, जिसका आज तक पता नहीं है।


जोड़-तोड़ में एक्सपर्ट हैं शाह
भाजपा की ओर से प्रदेश की कांग्रेस सरकार को गिराए जाने के दावे पर भी बावरिया ने अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त की। बावरिया ने भाजपा के अध्यक्ष अमित शाह पर तंज कसते हुए कहा कि अमित शाह जोड़-तोड़ की राजनीति में एक्सपर्ट हैं और मध्यप्रदेश में भी ऐसा करना चाहते हैं, लेकिन हमारी सरकार मजबूती के साथ चलेगी। दूसरी तरफ मुख्यमंत्री कमलनाथ की ओर से उम्मीदवारों और विधायकों की मीटिंग के बारे में उन्होंने कहा कि वे चुनाव और मतदान को लेकर उम्मीदवारों से चर्चा करने वाले हैं।

Source : Agency