भोपाल 
रेलमंत्री पीयूष गोयल ट्विटर पर शिकायत मिलने के बाद यात्रियों को तुरंत सहायता कर रहे हैं. ताजा मामला अमृतसर-मुंबई छत्रपति शिवाजी एक्सप्रेस का है. ट्रेन में पानी खत्म होने से परेशान एक यात्री ने टि्वटर पर इस बारे में रेलमंत्री से शिकायत कर दी, तब जाकर रेलवे अफसर हरकत में आए. ट्रेन के भोपाल स्टेशन पर पहुंचने पर पानी भरा गया.

जानकारी के मुताबिक, अमृतसर से मुंबई जा रही अमृतसर-मुंबई छत्रपति शिवाजी एक्सप्रेस में पानी खत्म होने से यात्री 4 घंटे तक सोमवार को परेशान रहे. टीटीई से शिकायत करने के बाद अगले स्टेशनों पर पानी भरे जाने का आश्वासन मिलता रहा.

यात्री अजीत श्रीवास्तव ने बताया कि अमृतसर-मुंबई छत्रपति शिवाजी एक्सप्रेस में ललितपुर के पास सुबह 7 बजे पानी खत्म हुआ था. वह इस ट्रेन के कोच एस-1 की 45 नंबर बर्थ पर जलगांव जा रहे थे. टीटीई से शिकायत करने के बाद भी पानी नहीं भरा गया. इसके बाद रेल मंत्री पीयूष गोयल को ट्वीट कर शिकायत की गई. इसके बाद सुबह 11 बजे भोपाल स्टेशन पर पहुंचने पर पानी भरा गया.

बताते चलें कि भोपाल से होकर गुजरने वाली ट्रेनों में शिकायतें का तुरंत निराकरण नहीं हो रहा है. रविवार को हजरत निजामुद्दीन-गोंडवाना एक्सप्रेस के यात्रियों ने कोच का एसी खराब होने पर भोपाल स्टेशन पर जमकर हंगामा किया था. एसी ठीक कराने की जिद पर अड़े यात्रियों का कहना था कि जब तक एसी ठीक नहीं हो जाता, तब तक ट्रेन को भोपाल से आगे नहीं बढ़ने देंगे.

Source : Agency