नई दिल्ली 

बॉलीवुड में भाईजान के रूप में मशहूर सुपरस्टार सलमान खान ने कहा है कि उन्हें राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार हसिल करने की कोई चाहत नहीं है. सलमान ने कहा कि उन्हें अवॉर्ड नहीं रिवॉर्ड्स चाहिए. पिछले तीन दशकों में तमाम ब्लॉकबस्टर हिट फिल्में दे चुके सलमान ने अपने करियर की शुरुआत साल 1988 में फिल्म 'बीवी हो तो ऐसी' से की थी. तब से लेकर आज तक उन्होंने इंडस्ट्री में सराहनीय काम किया, लेकिन उन्हें अभी तक कोई राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार नहीं मिला.

मुंबई मिरर से एक बातचीत में सलमान ने कहा, "मुझे नेशनल अवॉर्ड या कोई और अवॉर्ड नहीं चाहिए. मुझे सिर्फ रिवॉर्ड्स चाहिए. मुझे नेशनल अवॉर्ड तभी मिल जाता है जब लोग सिनेमाघरों तक जाते हैं और मेरी फिल्में देखते हैं." उन्होंने कहा, "पूरा देश मेरी फिल्म देखे इससे बड़ा अवॉर्ड और क्या हो सकता है." हाल ही में सलमान खान ने कहा था कि भारत में अपने काम के लिए कटरीना कैफ नेशनल अवॉर्ड की हकदार हैं.


जब कटरीना कैफ से इस बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा, "मुझे लगता है कि फिल्म से जुड़ा हर एक व्यक्ति प्यार और लगाव महसूस करता है, क्योंकि यह एक लंबा सफर होता है. यह हमारे लिए एक लंबा सफर था जिसमें हमने अपना दिल और जान लगा कर काम किया, और मुझे लगता है कि सलमान ने हमारे हर कदम को देखा है. मुझे और अली को फिल्म के लिए किरदार गढ़ते देखा है."


सलमान खान की भारत 5 जून को ईद पर सिनेमाघरों में रिलीज होने जा रही है. फिल्म में सलमान ने कई तरह के रोल्स किए हैं. कभी वह सर्कस में काम करते नजर आते हैं तो कभी माइन्स के भीतर मेहनत करते. फिल्म में दिशा पाटनी भी हैं जो कि सर्कस गर्ल का किरदार करते नजर आएंगी. फिल्म में उनके कई खतरनाक स्टंट्स भी दिखाए गए हैं.

Source : Agency