आमतौर पर लोगों को 26 लाख रुपये कमाने में सालों लग जाते हैं। इन पैसों को खर्च करना तो दूर की बात है, लोग और पैसे बचाने में ही अपनी जिंदगी गुजार देते हैं। लेकिन आपको जानकर हैरानी होगी कि एक महिला ऐसी भी है, जिसने महज एक दिन में 26 लाख रुपये खर्च कर दिये। अब हालत ये हो गई है कि उसे अदालत को चक्कर काटने पड़ सकते हैं। 

महिला का नाम जमीरा हजियेव बताया जा रहा है। द गार्डियन की रिपोर्ट के मुताबिक, वह एक भ्रष्टाचारी बैंकर जहांगीर हजियेव (57) की पत्नी है, जो भ्रष्टाचार के आरोप में 15 साल जेल की सजा काट रहा है। वह इंटरनेशनल बैंक ऑफ अजरबैजान का पूर्व अध्यक्ष था। 

द टेलीग्राफ के मुताबिक, महिला ने लंदन के एक लग्जरी डिपार्टमेंटल स्टोर हैरोड्स से करीब 26 लाख रुपये के चॉकलेट खरीदे। आपको जानकर हैरानी होगी कि इस स्टोर में एक चॉकलेट की डिब्बे की कीमत करीब 53 हजार रुपये है। 

अपनी चॉकलेट की लालसा को संतुष्ट करने के अलावा, महिला ने हैरोड्स खिलौना विभाग से करीब  8 करोड़ 82 लाख रुपये के खिलौने, आभूषण डिजाइनर बाउचरन और कार्टियर से करीब 50 करोड़ रुपये की ज्वैलरी भी खरीदी है। 

हालांकि अब महिला की असाधारण जीवनशैली ने उसे भारी संकट में डाल दिया है। दरअसल महिला की आय का स्रोत जानने के लिए राष्ट्रीय अपराध एजेंसी (एनसीए) ने जांच शुरू कर दी है। अदालत ने महिला से पूछा है कि उसकी आय का स्रोत क्या है कि वह इतने पैसे खर्च कर रही है। 

Source : Agency