लखनऊ

उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और समाजवादी पार्टी के संस्थापक मुलायम सिंह यादव को गुड़गांव के मेदांता अस्पताल में भर्ती कराया गया है. वह हाई शुगर और कार्डियो की समस्या से पीड़ित हैं. उन्हें प्राइवेट चार्टेड विमान से दिल्ली लाया गया. मुलायम सिंह यादव को फिलहाल आईसीयू में रखा गया है.

मुलायम सिंह यादव को एहतियातन मेदांता में भर्ती कराया गया है. सूत्रों के मुताबिक, उनका इलाज कर रहे डॉक्टर त्रेहन ने मुलायम सिंह को सलाह दी है कि वह फिट होने तक मेदांता में एडमिट रहें. इससे पहले उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ मुलायम सिंह यादव से उनके आवास पर भेंट करने पहुंचे थे. इस दौरान सपा मुखिया अखिलेश यादव और प्रसपा प्रमुख शिवपाल यादव भी मौजूद थे.

मुख्यमंत्री ने मुलायम, शिवपाल और अखिलेश के साथ बातचीत की और जलपान किया. योगी ने मुलायम को गुलाब का फूल और एक किताब भी भेंट की. पूर्व मुख्यमंत्री और पूर्व रक्षामंत्री मुलायम सिंह की तबीयत रविवार की रात खराब हो गई थी. उन्हें लोहिया आयुर्विज्ञान संस्थान में भर्ती कराया गया था. जांच में उनका ब्लड शुगर हाई पाया गया. अस्पताल के निदेशक डॉ. ए.के. त्रिपाठी के मुताबिक, मुलायम सिंह का मुंह सूख रहा था.

मुलायम को तकलीफ रविवार को दोपहर में ही महसूस हुई. डॉक्टर की सलाह पर उन्हें शाम लगभग साढ़े चार बजे लोहिया आयुर्विज्ञान संस्थान ले जाया गया. वहां जांच में ब्लड शुगर हाई मिली. प्राइवेट रूम में भर्ती कर उनका इलाज शुरू किया गया. दवा चलने के बाद उनकी तबीयत में सुधार हुआ, लेकिन सोमवार जब फिर तबीयत बिगड़ी तो उन्हें प्राइवेट विमान से दिल्ली लाया गया.

Source : Agency