महासमुंद 
छत्तीसगढ़ के महासमुंद जिले में एक भालू ने जमकर उत्पात मचाया. जंगल से भटककर रिहायशी इलाके में पहुंचे इस भालू ने चार लोगों को हमला कर दिया. भालू के हमले से सभी घायल हो गए. घायलों को इलाज के लिए जिला अस्पताल में भेजा गया है. वहीं भागते हुए भालू एक सूखे कुएं में ही गिर गया. सूचना के बाद पहुंचा वन अमला फिलहाल भालू के रेस्क्यू में जुटा हुआ है. महासमुंद वन परिक्षेत्र की ये पूरी घटना है.

महासमुंद जिले के नया रावण भाठा क्षेत्र में बुधवार सुबह उस समय अफरा-तफरी मच गई जब जंगल से भटककर भालू भोजन और पानी की तलाश में रिहायशी क्षेत्र में घुस आया. लोगों को देख डरा भालू भागने लगा. इस बीच भालू ने 4 लोगों को घायल भी कर दिया. भागते हुए 40 फीट गहरे सूखे कुएं में गिर गया. रिहाशी क्षेत्र में भालू के घुसने की सूचना वन विभाग और पुलिस को दी गई. सूचना मिलते ही वन विभाग के अधिकारी और पुलिस मौके पर पहुंचे. 

आपको बता दें कि घायल लोगों में देवराज विश्वकर्मा, नारायण यादव, राधा बाई और नीरा बाई शामिल है. इन्हें उपचार के लिए जिला अस्पताल लाया गया है जहां 3 की प्राथमिक उपचार के बाद छुट्टी कर दी गई तो वहीं एक महिला को रायपुर रेफर कर दिया गया है. वहीं वन विभाग कुएं के भीतर भालू के लिए भोजन पानी की व्यवस्था कर फिलहाल लोगों को उससे दूर रखने की कोशिश में लगे है, भालू को निकालने रायपुर से रेस्क्यू टीम को बुलाया गया है. रिहायशी क्षेत्र होने के कारण वन विभाग के अधिकारी सुरक्षा औऱ सावधानी को देखते हुए भालू को ट्रेन्कूलाइज कर रेस्क्यू करने की बात कर रहे है.

Source : Agency