कोलकाता
लोकसभा चुनाव के बाद पश्चिम बंगाल में बढ़ रही राजनीतिक हिंसा के मद्देनजर प्रदेश के राज्यपाल ने पहल की है। उन्होंने गुरुवार को सभी राजनीतिक दलों की बैठक बुलाई है। राजभवन के सूत्रों ने बताया कि राज्यपाल केसरीनाथ त्रिपाठी ने गुरुवार को बंगाल के सभी राजनीतिक दलों को पत्र भेजकर उनसे राजभवन में आयोजित मीटिंग में भाग लेने का अनुरोध किया है। राज्यपाल के पहल की सराहना करते हुए भारतीय जनता पार्टी ने मीटिंग में शामिल होने की सूचना दी है।

बैठक में शामिल होगी बीजेपी
बीजेपी ने इस बहाने ममता बनर्जी की सरकार पर हमला भी बोला है। बंगाल बीजेपी के ईकाई अध्यक्ष दिलीप घोष ने राज्यपाल के कदम का स्वागत करते हुए कहा कि यह पहल राज्य सरकार को करनी चाहिए थी। उन्होंने मीडिया से बात करते हुए कहा, 'हम फैसले का स्वागत करते हैं। हमे राज्यपाल का पत्र मिला है और हम कल की बैठक में शामिल होंगे।

टीएमसी को नहीं मिला राज्यपाल का पत्र
हालांकि, टीएमसी के बैठक में शामिल होने के अभी कोई संकेत नहीं मिले हैं। टीएमसी के नेता ने बताया कि पार्टी नेतृत्व को राज्यपाल की ओर से कोई पत्र अभी तक नहीं मिला है। उन्होंने कहा कि एक बार जब उन्हें पत्र मिल जाएगा तब पार्टी फैसला करेगी कि क्या करना है। बता दें कि राज्यपाल के पत्र के मुताबिक गुरुवार शाम 4 बजे राजभवन में सर्वदलीय मीटिंग होगी।

Source : Agency