नॉटिंगम

भारत और न्यू जीलैंड के बीच खेला जाने वाला वनडे मैच बारिश के कारण रद्द हो गया और दोनों टीमों ने इस मैच से 1-1 अंक आपस में बांट लिए। इस टूर्नमेंट में न्यू जीलैंड का यह चौथा मैच था और कीवी टीम यहां अपने 3 मैच जीतकर पहुंची थी। न्यू जीलैंड अंक तालिका में पहले से ही टॉप पर थी और उसने यहां 1 अंक और जोड़कर 7 अंक के साथ पहले स्थान पर अपनी स्थिति और मजूबत कर ली है।


टीम इंडिया भी इस टूर्नमेंट में अभी तक अजेय है और उसे मैच रद्द होने से एक अंक मिला है और उसे एक स्थान का फायदा हुआ है। अब टीम इंडिया 5 अंकों के साथ तीसरे स्थान पर पहुंच गई है। इस वर्ल्ड कप टूर्नमेंट में यह चौथा मौका है, जब कोई बारिश के कारण रद्द घोषित करना पड़ा।

 

भारत और न्यू जीलैंड की टीमें यहां सुबह से ही आसमान में आंखें बिछाए मैच शुरू होने का इंतजार करती रहीं। नॉटिंगम में रुक-रुक कर बारिश आस तो देती रही लेकिन किसी भी समय ऐसा मौका नहीं आया कि अंपायर यहां मैच के लिए टॉस की भी इजाजत दे दें। जब भी बारिश रुकती मैदानकर्मी अपने सुपर सोपर्स के साथ आउटफील्ड को सुखाने में जुट जाते। लेकिन बारिश फिर दस्तक देती रही और मैदानकर्मियों की मेहनत पर लगातार पानी फेरती रही।


अंतत: शाम तक कई बार मौसम खुलने का इंतजार करते-करते आखिरकार अंपायरों को जब मौसम के खुलने के कोई आसार नजर नहीं आए, तो उन्होंने इस मैच को रद्द घोषित कर दिया। अब टीम इंडिया अपने अगले मैच भारत-पाकिस्तान के बीच होने वाले टूर्नमेंट के सबसे बड़े मुकाबले के लिए अपनी कमर कसेगी। यह मैच 16 जून रविवार को मैनचेस्टर में खेला जाएगा। उधर कीवी टीम अब टूर्नमेंट में अपना 5वां मुकाबला करीब एक सप्ताह बाद बुधवार (19 जून) को बर्मिंगम में साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेलेगी।

टूर्नमेंट में अब तक दो मैच खेलने वाली टीम इंडिया ने दोनों में शानदार जीत दर्ज की है और उसने अभी तक साउथ अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया जैसी मजबूत टीमों को मात दी है। दूसरी ओर कीवी टीम की बात करें तो अब तक खेले तीनों मुकाबलों में उसने श्री लंका, बांग्लादेश और अफगानिस्तान को मात दी है।

Source : Agency