सोना पहनना किसे पसंद नहीं होता है और वैसे भी हमारे देश में सोना पहनना शुभ माना जाता है। ऐसा भी माना जाता है कि इससे भाग्य चमकता है। लेकिन आज हम आपको वास्तु के हिसाब बताएंगे कि सोना किस तरह से धारण करना शुभ होता है। ताकि उससे आपके जीवन में चल रही परेशानी भी कम हो सके। 

वास्तु के अनुसार बाएं हाथ में सोना पहनना आपकी जिंदगी में मुश्किलें उत्पन्न कर सकता है। लेकिन अगर आप फिर भी इसे पहनना चाहते है तो ऐसा करने से पहले ज्योतिष से सलाह जरूर कर लें।

सोने को हमेशा घर की नॉर्थ-ईस्ट दिशा में ही रखना चाहिए। कहते हैं कि वहां रखने से सोना सुरक्षित रहता है। 

कोई महिला गर्भवती है तो उसे बहुत ज्यादा सोना नहीं धारण करना चाहिए क्यूंकि ये गर्भावस्था के दौरान कॉम्प्लीकेशंस का कारण हो सकता है।

अगर आप कंसीव करना यानि गर्भ धारण करना चाहती हैं लेकिन इसमें मुश्किलें आ रही तो आपको रिंग फिंगर में सोना पहनना चाहिए। ये आपके ग्रहों की स्थिति को सुधारकर धीरे-धीरे अपना असर दिखाएगा।

कहते हैं कि किसी संत या ऋषि को सोना दान देने से विश्वव्यापी शक्तियां प्राप्त करने में मदद मिलती है। साथ ही ऐसे व्यक्तियों का सोना स्वीकार न करें जो आपका करीबी न हो।

अगर खोया हुआ सोना मिल जाए या फिर खो जाए, ये दोनों ही स्थितियां अनलकी मानी जाती है। सोने की वस्तु खोने से सेहत संबंधी समस्याएं हो सकती है और किसी से सोना प्राप्त करना अधिक खर्चो का कारण हो सकता है।

Source : Agency