भोपाल
 नामदेव दास त्यागी उर्फ कंप्यूटर बाबाने मध्यप्रदेश की कमल नाथ सरकार से नई डिमांड की है। नर्मदा, क्षिप्रा एवं मन्दाकिनी नदी न्यास के अध्यक्ष की कुर्सी संभालने के बाद कंप्यूटर बाबा ने सरकार से हेलिकॉप्टर की मांग की थी जिसे सरकार ने खारिज कर दिया था। इसके बाद अब कंप्यूटर बाबा ने सरकार से मंत्रालय में कमरे और ड्रोन कैमरे की मांग की है। इसके लिए कंप्यूटर बाबा ने मंत्री पीसी शर्मा को पत्र भी लिखा है।


अवैध रेत खनन पर रख सकेंगे नजर
कंप्यूटर बाबा ने अवैध रेत खनन पर नजर रखने के लिए ड्रोन कैमरे की मांग की है। वहीं, अध्यात्म विभाग के मंत्री पीसी शर्मा को उन्होंने लेटर लिखकर कहा है कि उनके लिए मंत्रालय में कक्ष का आवंटन किया जाए। वहीं, अध्यात्म विभाग ने कंप्यूटर बाबा के पत्र के संदर्भ में सोमवार को सामान्य प्रशासन विभाग को नोटशीट लिखी है। जिसमें कंप्यूटर बाबा को मंत्रालय में कक्ष आवंटित करने को कहा गया है। मंत्री पीसी शर्मा ने कहा- कंप्यूटर बाबा ने नर्मदा में अवैध रेत खनन को रोकने के लिए जिन संसाधनों की मांग की है उन्हें पूरा करने पर विचार किया जाएगा।


सरकार को देंगे सुझाव
कंप्यूटर बाबा ने कहा कि वो जल्द ही नादियों से अवैध रेत खनन को रोकने के लिए सरकार को सुझाव देंगे। बता दें कि नर्मदा में अवैध रेत खनन को रोकने के लिए कंप्यूटर बाबा लगातार औचक निरीक्षण भी कर रहे हैं। जिसके बाद सरकार ने उनसे कहा था कि वो अपना काम अवैध रेत खनन को रोकने के लिए सुझाव देने तक ही सीमित रखें।

हेलिकॉप्टर की की थी मांग
कंप्यूटर बाबा ने पद संभालने के बाद कहा था कि, अब जब मुझे ट्रस्ट का प्रमुख पद सौंपा गया है, तो मुझे मध्य प्रदेश की जीवन रेखा मानी जाने वाली नदी की वास्तविक स्थिति का पता लगाने के लिए नर्मदा नदी का हवाई सर्वेक्षण करने के लिए जल्द से जल्द एक हेलीकॉप्टर चाहिए।


कांग्रेस के लिए किया था प्रचार
कंप्यूटर बाबा ने विधानसभा और लोकसभा चुनाव में कांग्रेस के पक्ष में प्रचार किया था। इस दौरान उन्होंने भोपाल से कांग्रेस उम्मीदवार दिग्विजय सिंह के लिए प्रचार किया था और संतों को लेकर रोड शो भी किया था।

Source : Agency