नई दिल्ली

कांग्रेस पार्टी में जारी इस्तीफों की झड़ी पर बीजेपी नेता कैलाश विजयवर्गीय ने तंज किया है और कहा है कि कांग्रेस को अपना नाम बदलकर 'इस्तीफा नेशनल कांग्रेस' कर देना चाहिए. कैलाश विजयवर्गीय ने ट्वीट किया, "जिस प्रकार से @INCIndia में इस्तीफों की झड़ी लग रही है उसे देखते हुये INC 'इंडियन नेशनल कांग्रेस' का नाम बदलकर 'इस्तीफा नेशनल कांग्रेस' कर देना चाहिये."

कांग्रेस पार्टी का पूरा नाम इंडियन नेशनल कांग्रेस है. बीजेपी नेता कैलाश विजयवर्गीय से इसी के आधार पर तुकबंदी करते हुए कहा है कि कांग्रेस का नाम अब इस्तीफा नेशनल कांग्रेस कर दिया जाना चाहिए. कैलाश विजयवर्गीय के बेटे आकाश विजयवर्गीय भी इस वक्त सरकारी कर्मचारी को बल्ले से पीटने के कारण चर्चा में हैं.

राहुल ने बताई पीड़ा

लोकसभा चुनाव में कांग्रेस की हार के बाद कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने अध्यक्ष पद से इस्तीफा देनी की बात कही है और वह अपने फैसले पर लगातार अड़े हुए हैं. कांग्रेस के कुछ नेताओं ने जब राहुल गांधी को मनाने की कोशिश की तो उन्होंने अपनी पीड़ा जाहिर करते हुए कहा था कि उन्हें इस बात का दुख है कि उनके इस्तीफे के बाद किसी मुख्यमंत्री, महासचिव या प्रदेश अध्यक्षों ने हार की जिम्मेदारी नहीं ली और न ही अपने पद से इस्तीफा दिया. राहुल ने कहा कि वे अपना इस्तीफा वापस नहीं लेने वाले हैं.

कांग्रेस में इस्तीफों का दौर

राहुल गांधी के इस बयान के बाद कांग्रेस में इस्तीफों की बाढ़ आ गई. शुक्रवार को कई प्रदेश अध्यक्षों ने और पदाधिकारियों ने अपने इस्तीफे सौंप दिए और राहुल गांधी पर अपना इस्तीफा वापस लेने का दबाव बनाना चाहा.

इस्तीफा देने वाले बड़े नेताओं में दिल्ली कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष राजेश लिलोठिया, हरियाणा प्रदेश महिला कांग्रेस अध्यक्ष सुमित्रा चौहान, एमपी प्रभारी और महासचिव दीपक बावरिया समेत कई नेता शामिल हैं. इस्तीफा देने वाले कुल नेताओं की संख्या 120 हो गई है. रिपोर्ट के मुताबिक शनिवार को भी कांग्रेस में इस्तीफे का ये सिलसिला जारी रहने वाला है.

Source : Agency