नई दिल्ली
राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) के प्रमुख मोहन भागवत ने सोमवार सुबह सोशल मीडिया की दुनिया में एंट्री ली. मोहन भागवत ने ट्विटर पर आधिकारिक तौर पर एंट्री ली. हालांकि, अभी तक उन्होंने कोई ट्वीट नहीं किया है, लेकिन उनकी एंट्री की चर्चा ट्विटर पर होने लगी है. मोहन भागवत का ट्विटर अकाउंट @DrMohanBhagwat है.

ना सिर्फ मोहन भागवत बल्कि संघ के कई बड़े दिग्गज चेहरों ने ट्विटर पर एंट्री की है. इनमें सह-सरकार्यवाह सुरेश सोनी, कृष्ण गोपाल, अरुण कुमार, अनिरुद्ध देशपांडे शामिल हैं. इन सभी नेताओं ने सोमवार को ही ट्विटर पर एंट्री ली है, हालांकि किसी की ओर से कोई ट्वीट नहीं किया गया है.


गौरतलब है कि इससे पहले RSS का ट्विटर पर अकाउंट है और उसी अकाउंट से संघ का आधिकारिक बयान या फिर मोहन भागवत का बयान साझा किया जाता था.

बता दें कि RSS की तरफ से बीते कुछ समय में जनता से सीधे तौर पर जुड़ने और अपनी छवि बदलने की कोशिशें की जा रही हैं. पिछले साल मोहन भागवत ने दिल्ली के विज्ञान भवन में एक कार्यक्रम को संबोधित किया था, जिसमें तीन दिन तक संघ ने देश के कई वर्गों के लोगों से सीधी बात की थी.

यहां मोहन भागवत ने लोगों के सवाल के जवाब दिए थे और संघ की सोच, रणनीति और भविष्य की सोच पर बात की थी. तभी ऐसा कहा जा रहा था कि संघ युवाओं को लेकर अपनी सोच बदल रहा है और भविष्य की रणनीति पर ध्यान दे रहा है.

ना सिर्फ संवाद के जरिए बल्कि कई अन्य मुद्दों पर भी संघ ने लोगों को चौंकाया है और अपनी छवि से विपरीत काम किया है. इनमें पूर्व राष्ट्रपति और कांग्रेसी दिग्गज रहे प्रणब मुखर्ज को अपने कार्यक्रम में बुलाना, कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को चर्चा के लिए न्योता देना, उद्योगपति रतन टाटा के साथ चर्चा करना जैसी बातें अहम रही हैं.

Source : Agency