लंदन
भारत के चोटी के एकल खिलाड़ी प्रजनेश गुणेश्वरन सोमवार से शुरू होने वाले विंबलडन टेनिस टूनार्मेंट के पुरूष एकल के पहले दौर में कनाडा के विश्व में 17वें नंबर के खिलाड़ी मिलोस राओनिच से भिड़ेंगे। विश्व में 94वें नंबर के बायें हाथ के खिलाड़ी प्रजनेश पहली बार विंबलडन के ग्रास कोर्ट पर खेलेंगे। उन्हें घसियाले कोर्ट के बजाय हार्ड कोर्ट पसंद है।

प्रजनेश इस सत्र में लगातार तीसरे ग्रैंडस्लैम टूनार्मेंट में खेलने के लिये उतरेंगे। इससे पहले वह आस्ट्रेलियाई ओपन और फ्रेंच ओपन दोनों में पहले दौर में बाहर हो गये थे। प्रजनेश एकल में एकमात्र भारतीय है। रामकुमार रामनाथन और अंकिता रैना दोनों क्वालीफाईंग के दूसरे दौर से आगे नहीं बढ़ पाये थे। पुरूष युगल में दिविज शरण और ब्राजील के उनके जोड़ीदार मासेर्लो डेमोलाइनर पहले दौर में केविन क्राविट्ज और आंद्रियास मीज की 13वीं वरीयता प्राप्त जर्मन जोड़ी से भिड़ेंगे।

रोहन बोपन्ना और पाब्लो कुइवास की जोड़ी न्यूजीलैंड के मार्कस डेनियल और नीदरलैंड के वेस्ले कूलहोफ का सामना करेगी। जीवन नेदुचेझियन और पुरव राजा की भारतीय जोड़ी का सामना आस्ट्रेलिया के लेटिन हेविट और जोर्डन थाम्पसन से होगा। अनुभवी लिएंडर पेस और बेनोट पियरे अपने अभियान की शुरूआत कजाखस्तान के अलेक्सांद्र बुबलिक और मिखाइल कुकशकिन के खिलाफ करेंगे। मिश्रित युगल के ड्रा अगले सप्ताह घोषित किये जाएंगे।

Source : Agency