नई दिल्ली

टेनिस की दुनिया की नयी स्टार कोरी गॉफ ने विंबलडन के पहले ही दौर में बड़ा उलटफेर किया है. 15 साल की कोरी गॉफ ने टेनिस कोर्ट पर उस खिलाड़ी को शिकस्त दी जो उनकी आदर्श थी. कोरी गॉफ ने 6-4, 6-4 के सीधे मुकाबले में शिकस्त दी. कोरी गॉफ ने जिस महिला को हराया है वो विबंडलन की 5 बार चैम्पियन रह चुकी हैं. ये मुकाबला विंबलडन के ऑल इंग्लैंड क्लब में खेला गया.

कोरी गॉफ विंबलडन के लिए क्वालिफाई करने वाली सबसे युवा खिलाड़ी थी. इस जीत के बाद कोरी गॉफ ने कहा,"मैं सुपर सॉक्ड हूं, साथ ही मैं बहुत खुशकिस्मत भी हूं कि विंबलडन ने मुझे वाइल्ड कार्ड दिया और मुझे खेलने का मौका मिला." गॉफ ने कहा कि मुझे कभी उम्मीद नहीं थी कि मैं ऐसा कर पाऊंगी.

गॉफ ने पहला सेट 35 मिनटों में जीता, पूरे मैच के दौरान वह कभी नर्वस नहीं दिखीं. मैच जीतने के बाद गॉफ ने कहा,  "मैंने पहले भी कहा है कि महान बनना चाहती हूं, मैं जब आठ साल की थी तब मेरे डैड ने मुझे कहा था कि मैं इसे कर सकती हूं, हां आप उस वक्त यकीन नहीं करते हैं."

बता दें कि 13 मार्च 2004 को फ्लोरिडा में जन्मी कोरी 39 साल की वीनस विलियम्स से 24 साल छोटी हैं. जब कोरी का जन्म हुआ तब तक वीनस कोर्ट पर दस साल बिताकर चार ग्रैंड स्लैम खिताब जीत चुकी थीं.

गॉफ 2017 में 13 साल की उम्र में यूएस ओपन के गर्ल्स कैटेगरी के फाइनल में पहुचीं थीं. इसके एक साल बाद उन्होंने फ्रेंच ओपन गर्ल्स सिंगल्स टाइटल जीता था. 15 साल 122 दिन की उम्र में वह विबंलडन के लिए क्वालिफाई करने वाली सबसे युवा खिलाड़ी बन गई थी.

Source : Agency