HMD Global नोकिया का एक नया स्मार्टफोन लाने की तैयारी में है जिसमें गोल डिजाइन के मॉड्यूल में रियर कैमरा सेटअप दिया गया है। आमतौर पर अब तक जिचने भी मल्टीपल रियर कैमरा सेटअप स्मार्टफोन आए हैं उनमें हॉरिजॉन्टल, वर्टिकल या स्क्वेयर डिजाइन का कैमरा मॉड्यूल देखने को मिला है। ऐसे में नोकिया का फोन अपनी डिजाइन के कारण काफी फ्रेश लग रहा है।

नोकिया के इस अपकमिंग फोन का नाम क्या होगा इस बारे में अभी कुछ नहीं कहा जा सकता। हालांकि लीक हुई फोन की फोटो में इसे Nokia Daredevil नाम दिया गया है। बताया जा रहा है फोन के रियर में दिए गए कैमरा सेटअप का प्राइमरी कैमरा 48 मेगापिक्सल का है।


फोन की फोटो को चीन का साइट वीबो पर एक यूजर ने शेयर किया है। लीक हुई इमेज के आधार पर कहा जा सकता है कि फोन के रियर में ड्यूल रियर कैमरा सेटअप दिया गया है। फोन का बैक पैनल ग्लॉसी लुक और फिंगरप्रिंट सेंसर के साथ आता है।

 

फोन के फ्रंट की बात करें तो इसमें वॉटरड्रॉप नॉच डिस्प्ले देखने को मिलेगा। नोकिया ने यहां ट्रेंडी पॉप-अप सेल्फी कैमरा देने से परहेज किया है। फोन के फ्रंट बॉटम में नोकिया की बैजिंग दी गई है। बेजल्स की बात करें तो तस्वीरों को देखकर कहा जा सकता है कि इसके बेजल्स ना तो बहुत पतले हैं और ना हीं बहुत मोटे।


स्पेसिफिकेशन की जहां तक बात है तो इसमें क्वालकॉम स्नैपड्रैगन एसओसी प्रोसेसर के साथ आउट-ऑफ-द बॉक्स ऐंड्रॉयड 9 पाई ऑपरेटिंग सिस्टम दिया जा सकता है। कुछ एक्सपर्ट्स का मानना है कि एचएमडी ग्लोबस इस फोन में स्नैपड्रैगन 710 या स्नैपड्रैगन 730 चिपसेट दे सकती है। फोन यूएसबी-सी पोर्ट के साथ आता है और इसमें डेडिकेटेड गूगल असिसटेंट बटन दिए जाने का संभावना है।

Source : Agency