नई दिल्ली 

आईसीसी वर्ल्ड कप-2019 के लीग दौर में बेहतरीन प्रदर्शन करने वाली भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने कहा है कि उन्होंने लीग दौर में 7-1 के स्कोर के बारे में नहीं सोचा था.

भारत को लीग दौर में सिर्फ एक हार इंग्लैंड से मिली, जबकि सात मैच में उसे जीत हासिल हुई. न्यूजीलैंड के खिलाफ एक मैच उसका बारिश के कारण धुल गया था. लीग दौर के आखिरी मैच में शनिवार को भारत ने श्रीलंका को सात विकेट से हरा दिया.

मैच के बाद कोहली ने कहा, 'हम अच्छा क्रिकेट खेलना चाहते थे, लेकिन हमने 7-1 की उम्मीद नहीं की थी. भारत के लिए इस तरह से एक साथ होकर खेलना सम्मान की बात है.

रोहित शर्मा का विश्व कप में 'वर्ल्ड रिकॉर्ड', जड़ दिया शतकों का पंच

सेमीफाइनल के लिए लगभग सभी चीजें तय हो गई हैं, लेकिन हम एक ही तरह की टीम नहीं बनना चाहते. हमें अगले दिन फिर शुरुआत करनी होगी और शानदार प्रदर्शन करना होगा.'

सेमीफाइनल में भिड़ने वाली टीम को लेकर कोहली ने कहा, 'हमारे लिए विपक्षी टीम मायने नहीं रखती, क्योंकि अगर हम अच्छा नहीं खेलेंगे तो हर कोई हमें हरा सकता है और हम अच्छा खेलेंगे तो हम किसी को भी हरा सकते हैं.'

आपको बता दें कि भारत ने आईसीसी विश्व कप-2019 में अपने अंतिम लीग मैच में श्रीलंका को 7 विकेट से मात देकर अपना विजयी क्रम जारी रखा. भारत की इस जीत के हीरो रोहित शर्मा और लोकेश राहुल की सलामी जोड़ी रही, जिन्होंने श्रीलंका को विजयी विदाई नहीं लेने दी.

Source : Agency