नई दिल्ली
रेडमी K20 प्रो स्मार्टफोन भारत में 17 जुलाई को लॉन्च होगा, लेकिन एक और फोन है जिसकी घोषणा कंपनी ने K20 सीरीज के लॉन्च के समय नहीं की थी। हम बात कर रहे हैं रेडमी K20 प्रो मार्वेल हीरो लिमिटेड एडिशन की, जैसा कि नाम से ही पता चलता है यह K20 प्रो का स्पेशल वेरियंट है जो अब चीन में ऑफिशल हो गया है। ऐसे में अगर आप मार्वेल फैन हैं तो आपको इस फोन का डिजाइन जरूर पसंद आएगा।


इस लिमिटेड एडिशन मॉडल में फोन के बैक पर ग्रेडियंट डिजाइन दिया गया है, जो कि आयरन मैन की थीम पर तैयार किया गया है। इसकी पैकेजिंग भी काफी खूबसूरत है, जैसा कि एक लिमिटेड एडिशन फोन से उम्मीद की जाती है। रेडमी K20 अवेंजर्स एडिशन फोन एक बडे़ से बॉक्स में आता है जिसमें अवेंजर्स का लोगो बना हुआ है।


एक तरह से देखा जाए तो यह पूरा पैकेज इस साल की शुरुआत में लॉन्च हुए ओप्पो F11 प्रो अवेंजर्स एडिशन की तरह नजर आता है। हालांकि, नया एडिशन अभी भी चीन में शाओमी की वेबसाइट पर नजर नहीं आ रहा है, लेकिन सोशल मीडिया वेबसाइट वेइबो पर एक यूजर ने इस फोन की कुछ तस्वीरें शेयर की हैं, जिसमें इसके डिजाइन को साफ देखा जा सकता है। डिजाइन के अलावा इस फोन के सारे फीचर्स स्टैंडर्ड रेडमी K20 प्रो के जैसे ही हैं।


इस फोन में भी प्रो वेरियंट की ही तरह क्वॉलकम स्नैपड्रैगन 855 प्रोसेसर और 6.39 इंच का ऐमोलेड फुल HD+ डिस्प्ले दिया गया है। फोन ऐंड्रॉयड 9 पाई पर चलता है और इसमें 8GB तक रैम दी गई है। बात की जाए कैमरा सेटअप की तो रेडमी K20 प्रो में ट्रिपल रियर कैमरा (48MP+13MP+8MP) सेटअप दिया गया है। फोन में सेल्फी और विडियो कॉलिंग के लिए 20 मेगापिक्सल का पॉप-अप कैमरा दिया गया है।


रेडमी K20 प्रो में 4000mAh बैटरी दी गई है, जो 27W फास्ट चार्जिंग सपॉर्ट करती है। कनेक्टिविटी के लिए फोन में वाई-फाई, जीपीएस, यूएसबी टाइप-सी पोर्ट और 3.5mm जैक जैसे ऑप्शन दिए गए हैं। भारत में इस खास वेरियंट को लॉन्च किया जाएगा या नहीं फिलहाल इस बारे में कोई जानकारी नहीं है।

Source : Agency