ग्वालियर
ग्वालियर क्राइम ब्रांच की पुलिस ने मुखबिर की सूचना के आधार पर रायरू के पास से एक हथियार तस्कर को गिरफ्तार करने में कामयाबी हासिल की है. क्राइम ब्रांच ने राजस्थान के धौलपुर निवासी हथियार तस्कर प्रशांत मीणा को गिरफ्तार किया है. उसके बैग की तलाशी लेने पर 8 देशी पिस्टल और 5 जिंदा कारतूस बरामद हुए. क्राइम ब्रांच ने प्रशांत से पूछताछ की तो उसने खुलासा किया कि वह खंडवा से पिस्टल लेकर आया था. उसने कहा कि वह इन हथियारों को ग्वालियर शहर में 20 से 25 हजार रुपए की कीमत पर बेचने वाला था. क्राइम ब्रांच अब आरोपी प्रशांत से पूछताछ कर रही है. क्राइम ब्रांच प्रशांत के नेटवर्क के बारे में जानने का प्रयास कर रही है.

इस बारे में ग्वालियर में क्राइम ब्रांच के एडिशनल एसपी पंकज पांडेय ने कहा कि ग्वालियर और चंबल क्षेत्र में जो अपराध घटित होते हैं उसमें अवैध हथियारों की भूमिका रहती है. ये अवैध हथियार कट्टे या पिस्टल  हो सकते हैं. इसे ध्यान में रखकर ही अपराधियों की धरपकड़ जारी रखी गई है. उन्होंने कहा कि सप्ताह भर पहले भी 6 पिस्टल का कंसाइनमेंट पकड़ा गया था.

उन्होंने कहा कि पुलिस को रविवार को सूचना मिली थी कि करीब 20 साल की उम्र का एक युवक प्रशांत 8 पिस्टल का कंसाइनमेंट लेकर खंडवा से चला है. वह इन हथियारों को बेचने वाला है. उन्होंने कहा कि इसी सूचना के आधार पुलिस ने जाल बिछाकर आरोपी को रायरू के पास पकड़ लिया. उन्होंने कहा कि आरोपी के पास से 8 पिस्टल के अलावा 5 राउंड गोलियां भी मिली हैं. उन्होंने कहा कि पूछताछ में इस आरोपी से पुलिस को कुछ संदेहास्पद मोबाइल नंबर मिले हैं. पुलिस उस पर जांच पड़ताल कर रही है. पुलिस के अनुसार प्रशांत इससे पहले भी ग्वालियर में हथियार तस्करी के मामले में गिरफ्तार हो चुका है.

Source : Agency