सैमसंग अपना लेटेस्ट फ्लैगशिप डिवाइस Galaxy Note 10 अगले महीने लॉन्च करने जा रहा है और इसके लिए 8 अगस्त को बड़ा इवेंट रखा गया है। लॉन्च से पहले डिवाइस से जुड़े कई लीक्स सामने आ चुके हैं और अब सैमसंग इंडोनेशिया ने डिवाइस का एक छोटा सा टीजर रिलीज किया है। इस विडियो में दिखाया गया है कि कैसे अलग-अलग कामों के लिए यूजर्स इस स्मार्टफोन को उनकी जगह इस्तेमाल कर सकेंगे। विडियो में दिखाया गया है कि एक डिवाइस से दूसरे डिवाइस पर स्विच करने की जगह यूजर्स एक स्मार्टफोन पर ही सारे काम कर सकेंगे।


डिवाइस की प्रोडक्टिविटी से जुड़े फीचर्स को हाइलाइट करते हुए इस टीजर में दिखाया गया है कि अलग-अलग कामों के लिए यूजर्स को मोबाइल, लैपटॉप या पीसी जैसे कई डिवाइसेज की जरूरत पड़ती है। ऐसे में कंपनी का इशारा साफ है कि नया Galaxy Note 10 इन सबका काम कर सकता है। हालांकि, एक मोबाइल डिवाइस की ओर से यह दावा काफी बड़ा है, लेकिन डिवाइस के सभी स्पेसिफिकेशंस और प्रोडक्टिविटी से जुड़े फीचर्स का खुलासा गैलेक्सी अनपैक्ड इवेंट में ही हो सकेगा और तब तक इंतजार करना होगा।

 

लीक्ड स्पेसिफिकेशंस की बात करें तो गैलेक्सी नोट 10 में 6.4 इंच का डायनमिक एमोल्ड डिस्प्ले देखने को मिल सकता है और यह डिवाइस 128 जीबी स्टोरेज ऑप्शन वाले बेस वेरियंट के साथ आ सकता है। साथ ही इसमें 4,170mAh की बैटरी होने की बात भी सामने आई है। वहीं दूसरी ओर गैलेक्सी नोट 10 प्रो मॉडल में इससे थोड़ा बड़ा 6.8 इंच का एमोल्ड डिस्प्ले दिया जा सकता है। कहा जा रहा है कि यह स्टैंडर्ड 256 जीबी स्टोरेज वाला ऑप्शन होगा, जिसका एक और वेरियंट 1 टीबी मेमरी के साथ आ सकता है। इसमें भी 4,170mAh की बैटरी दी जा सकती है।


एक रशियन पब्लिकेशन Hi Tech Mail के मुताबिक, गैलेक्सी नोट 10 की कीमत 1,100 डॉलर से 1,200 डॉलर के बीच हो सकती है। यानी कि रुपये में देखें तो इस डिवाइस को कंपनी 75,000 से 85,000 रुपये तक प्राइस टैग के साथ लॉन्च कर सकती है। सामने आया है कि सैमसंग गैलेक्सी नोट 10e मॉडल भी लॉन्च कर सकता है। कहा जा रहा है कि यह कंपनी के नोट 10 का अफोर्डेबल वर्जन होगा, जिसमें रेग्युलर वेरियंट से कुछ कम फीचर्स दिए जाएंगे।

Source : Agency