मैनचेस्टर 

न्यूजीलैंड के खिलाफ वर्ल्ड कप सेमीफाइनल जैसे अहम मुकाबले में टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने मोहम्मद शमी को भारतीय टीम की प्लेइंग इलेवन से बाहर रखा. कोहली ने सभी को हैरान करते हुए मोहम्मद शमी को प्लेइंग इलेवन में मौका नहीं दिया. शमी को प्लेइंग इलेवन में शामिल नहीं करने पर दिग्गज क्रिकेटरों ने सवाल उठाए हैं. इतना ही नहीं ट्विटर पर फैंस ने भी शमी को प्लेइंग इलेवन से बाहर किए जाने पर अपनी नाराजगी व्यक्त की है.

बता दें कि मोहम्मद शमी के लिए वर्ल्ड कप 2019 टूर्नामेंट अभी तक बहुत ही शानदार रहा है. अपने खेले चार मुकाबलों में शमी ने हैट्रिक सहित कुल 14 विकेट अपने नाम किये हैं. फैंस टि्वटर पर लगातार ट्वीट कर बीसीसीआई और विराट कोहली से यही पूछ रहे हैं कि आपने सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले मोहम्मद शमी को प्लेइंग इलेवन में शामिल क्यों नहीं किया है.

शमी की जगह पर भुवनेश्वर कुमार को टीम में जगह दी गई. जबकि टूर्नामेंट में भुवी के मुकाबले शमी का प्रदर्शन कहीं ज्यादा अच्छा रहा है. शमी ने जहां टूर्नामेंट के चार मैचों में 14 विकेट लिए हैं, वहीं भुवनेश्वर कुमार पिछले 6 मैचों में 7 विकेट ही ले सके हैं. श्रीलंका के खिलाफ हुए आखिरी लीग मैच में भी शमी को बाहर बैठाया गया था.

Source : Agency