नई दिल्ली 

आईसीसी वर्ल्ड कप-2019 का पहला सेमीफाइनल भारत न्यूजीलैंड के बीच मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रेफर्ड मैदान पर खेला जा रहा है. न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया. जवाब में टीम इंडिया ने पहले 10 ओवरों में अपनी गेंदबाजी से सनसनी फैला दी. न्यूजीलैंड की टीम 10 ओवरों में सिर्फ 27/1 बना पाई.

इस मुकाबले में टीम इंडिया के स्पीड स्टार इंडिया जसप्रीत बुमराह ने कमाल दिखाया. वह इस वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा मेडन ओवर फेंकने वाले गेंदबाज बन गए हैं. उन्होंने जितने मेडन ओवर किए हैं उतना टीम इंडिया के 5 गेंदबाज मिलकर नहीं कर पाए हैं.

बुमराह से पहले जोफ्रा आर्चर ने फेंका था मेडन

बुमराह इस वर्ल्ड कप में 9 मेडन ओवर फेंक चुके हैं. इससे पहले इसी वर्ल्ड कप में इंग्लैंड के जोफ्रा आर्चर ने 8 ओवर मेडन फेंके थे. ऑस्ट्रेलिया के पैट कमिंस और इंग्लैंड के क्रिस वोक्स ने 6-6 मेडन ओवर डाले थे. वहीं, दक्षिण अफ्रीका के क्रिस मॉरिस और ऑस्ट्रेलिया के मिशेल स्टार्क ने अब तक 5-5 ओवर मेडन डाले हैं.

टीम इंडिया से किसने कितने मेडन ओवर किए

इस वर्ल्ड कप में अब तक भारतीय टीम की ओर से जसप्रीत बुमराह ने सबसे ज्यादा मेडन ओवर किए हैं. वह वर्ल्ड कप में 9 मेडन ओवरों के साथ टॉप पर हैं. उनके अलावा भारत की तरफ से कुलदीप यादव और मोहम्मद शमी ने 2-2 और भुवनेश्वर कुमार और हार्दिक पंड्या ने 1-1 ओवर मेडन ओवर डाले हैं. इस तरह पूरी भारतीय टीम मिलकर 6 मेडन ओवर फेंक पाई है.

Source : Agency