बालों का हटाने के तरीकों में से एक हेयर रिमूवल क्रीम का इस्तेमाल भी है। हालांकि कई लोगों को इसे सही तरीके से यूज करना नहीं आता जिस वजह से उन्हें स्किन की परेशानी के साथ ही अच्छे रिजल्ट नहीं मिलते हैं। हम बता रहे हैं कि कैसे बेस्ट रिजल्ट पाने के लिए हेयर रिमूवल क्रीम को यूज किया जाए।

अप्लाई करने का तरीका
क्रीम ट्यूब में हो या डिब्बे में इसकी थिक लेयर बालों की सीध में लगाएं। ध्यान रहे कि क्रीम को स्किन पर रब न करें, बल्कि उसे हल्के हाथ से या स्पैचुला की मदद से फैलाएं। क्रीम लगाने के बाद हाथों को जरूर धोएं।

कितनी देर रखें?
हेयर रिमूवल क्रीम 5 से 7 मिनट में काम कर देती है, लेकिन अगर बाल मोटे हैं तो इसे 10 मिनट तक लगा रहने दें। ध्यान रहे कि स्किन पर क्रीम को 10 मिनट से ज्यादा न रखें नहीं तो जलन व रेड पैच की दिक्कत हो सकती है।

स्किन से हटाएं क्रीम
छोटे से हिस्से से पहले क्रीम हटाकर देखें अगर बाल हट जाएं तो बाकी जगह से भी रिमूव करना शुरू कर दें। स्पैचुला की मदद से बालों की ग्रोथ की उल्टी दिशा में क्रीम हटाना शुरू करें। इस दौरान थोड़ा दबाव बनाए रखें ताकि बाल अच्छे से हट जाएं।


स्किन साफ करें
क्रीम रिमूव होने के बाद छोटा टॉवल लें और उसे हल्के गर्म पानी में भिगाकर स्किन को साफ करें। बाद में ठंडे पानी से स्किन को साफ करें।

मॉइस्चराइज
स्किन साफ करने के बाद उस पर थिक लोशन या क्रीम लगाएं। चाहें तो आप इसके बाद स्किन सिरम भी लगा सकती हैं जो त्वचा को ग्लोइंग लुक देगा।

Source : Agency