अहमदाबाद

लोकसभा में मिली हार के बाद से ही कांग्रेस नेता राहुल गांधी की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं. उन्हें एक के बाद एक देश की अलग-अलग अदालतों में हाजिर होना पड़ रहा है. ताजा मामला एक बैंक और उसके चेयरमैन की मानहानि का है, जिसमें राहुल गांधी को 12 जुलाई को अहमदाबाद की स्थानीय अदालत में पेश होना है.

अहमदाबाद की स्थानीय अदालत ने राहुल गांधी को उनके द्वारा नोटबंदी के दौरान दिए गए एक बयान को लेकर दर्ज मानहानि मामले में कोर्ट के सामने 12 जुलाई को पेश होने के निर्देश दिए हैं. इस पर, गुजरात कांग्रेस के अध्यक्ष अमित चावड़ा का कहना है कि राहुल गांधी इस महीने की 12 तारीख को अहमदाबाद की स्थानीय कोर्ट में हाजिर होंगे.

क्या है मामला

कांग्रेस नेता राहुल गांधी के खिलाफ अहमदाबाद जिला सहकारी बैंक (एडीसीबी) और उसके चेयरमैन अजय पटेल ने मानहानि की शिकायत करते हुए मामला दर्ज करवाया था. बता दें कि नोटबंदी के दौरान राहुल गांधी और रणदीप सुरजेवाला ने एडीसी बैंक पर 745 करोड़ रुपये की ब्लैकमनी को व्हाइट कराने का आरोप लगाया था जिसको लेकर पिछले साल याचिकाकर्ताओं ने मानहानि का मुकदमा दर्ज करवाया था.

27 मई को कोर्ट में होना था पेश

मानहानि केस के इस मामले में कोर्ट ने अप्रैल में सुनवाई की थी और तब कोर्ट ने राहुल गांधी को 27 मई को पेश होने के आदेश दिए थे, लेकिन राहुल गांधी के वकील पंकज चाम्पानेरी ने अपील करते हुए कोर्ट से कहा कि राहुल गांधी 27 मई को देश के प्रथम प्रधानमंत्री जवाहरलाल नेहरू को श्रद्धांजलि देने के लिए शांतिवन जाएंगे. इसलिए उन्होंने कोर्ट से अधिक समय की मांग की थी जिसे कोर्ट ने स्वीकारते हुए राहुल और सुरजेवाला को 12 जुलाई को कोर्ट के सामने पेश होने का आदेश दिया था.

Source : Agency