हयातनगर

तेलंगाना में भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (एसीबी) की कार्रवाई जारी है. एसीबी की टीम ने बुधवार देर रात रेड्डी जिले की महिला तहसीलदार लावन्या के घर पर छापा मारा और 93.5 लाख रुपए बरामद किए. इसके अलावा कई अहम दस्तावेज और भारी मात्रा में जेवरात भी बरामद किए गए. एसीबी ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है.

न्यूज एजेंसी एएनआई के मुताबिक बुधवार रात कार्रवाई की गई और भारी मात्रा में नकदी के साथ जेवरात भी बरामद किए गए. तहसीलदार का नाम लावन्या है जिनके खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी गई है.

छापेमारी की कार्रवाई हैदराबाद से सटे हयातनगर में की गई. छापे के दौरान 420 ग्राम सोना भी बरामद किया गया. वीआरओ के खिलाफ एम. भास्कर नाम के एक किसान ने एंटी करप्शन विंग से शिकायत की थी. शिकायत में उसने कहा था कि उसकी जमीन का ऑनलाइन रिकॉर्ड अपडेट करने के लिए 8 लाख रुपए की रिश्वत मांगी गई.

शिकायत के बाद एसीबी की टीम ने वीआरओ को 4 लाख रुपए रिश्वत लेते रंगे हाथों पकड़ लिया. इसके बाद लावन्या के घर और दफ्तरों में छापेमारी की गई जिसमें भारी मात्रा में कैश और जेवरात बरामद हुए. रिश्वत की डील के मुताबिक कुल 8 लाख रुपए में 5 लाख वीआरओ और 3 लाख रुपए तहसीलदार को मिलने थे. छापेमारी के बाद आगे की कार्रवाई शुरू कर दी गई है.

Source : Agency