पॉप्युलर इंस्टैंट मेसेजिंग ऐप वॉट्सऐप फिर से यूजर्स के लिए एक नया फीचर लाने वाला है। 'क्विक एडिट मीडिया शॉर्टकट' नाम के इस फीचर की सबसे बड़ी खासियत है कि यूजर को रिसीव या सेंड किए मीडिया फाइल (फोटो) को तुरंत एडिट करने की सहूलियत देगा।

WABetaInfo की रिपोर्ट के मुताबिक यह फीचर इंडीविजुअल के साथ ही ग्रुप चैट्स के लिए भी काम करेगा। उदाहरण के तौर पर अगर आप रिसीव किए गए किसी मीडिया फाइल को एडिट कर आगे फॉरवर्ड करना चाहते हैं तो अब आपको काफी आसानी होने वाली है।

नए अपडेट में अब वॉट्सऐप में एडिट का ऑप्शन मिलेगा जहां से टेक्स्ट ऐड करने के साथ ही इमेज के लिए डूडल और कैप्शन भी डाला जा सकता है। साथ ही रिपोर्ट में कहा गया है कि एडिट की गई इमेज फोन में सेव नहीं होंगी। फोन में केवल ऑरिजल इमेज ही सेव रहेगी।

एडिट बटन आईफोन और ऐंड्रॉयड वॉट्सऐप में मौजूद शेयर और फेवरिट बटन के बगल में मीडिया फाइल को टैप करने पर उपलब्ध होगा।

इस फीचर के साथ वॉट्सऐप की कोशिश है कि वह फॉरवर्ड किए जाने वाले मीडिया फाइल को एडिट करने में यूजर के लगने वाले समय को कम करे। बता दें कि यह फीचर वॉट्सऐप के मौजूदा एडिटिंग फीचर को रिप्लेस नहीं करेगा।


डब्लूएबीटाइन्फो के मुताबिक अभी इस फीचर को रोलआउट नहीं किया गया है। उम्मीद की जा रही है कि ऐंड्रॉयड और आईओएस के लिए आगे आने वाले अपडेट्स में इस फीचर को रिलीज कर दिया जाएगा।

Source : Agency